Create

लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने राजस्थान रॉयल्स की बोलती बंद की, ट्विटर पर छिड़ी जंग

Rahul
Photo Courtesy : Rajasthan Royals & Lucknow Super Giants
Photo Courtesy : Rajasthan Royals & Lucknow Super Giants

आईपीएल (IPL 2022) में नई टीम के रूप में हिस्सा लेने वाली लखनऊ फ्रैंचाइज़ी ने कल आधिकारिक तौर पर अपनी टीम के नाम की घोषणा की। टीम के मालिक संजीव गोयनका ने ट्विटर के माध्यम से लखनऊ फ्रैंचाइज़ी का नाम लखनऊ सुपर जायन्ट्स (Lucknow Super Giants) बताया। हालांकि यह नाम संजीव गोयनका की पिछली आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स से मेल खाता है, जिसको लेकर ट्विटर पर टीम को काफी ट्रोल किया गया है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम के ट्विटर हैंडल से भी इस नाम पर इसी प्रकार की प्रतिक्रिया सामने आई, जिसका जवाब लखनऊ वालों ने बेहतरीन तरीके से दिया है।

लखनऊ सुपर जायन्ट्स के आधिकारिक नाम की घोषणा एक ट्विटर पोस्ट के जरिये भी की गई, जिसपर राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर हैंडल ने लिखा कि, 'पुणे जैसा इरादा' यानी राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स जैसा ही नाम है।' उनके इस रिप्लाई पर लखनऊ टीम ने जवाब दिया और लिखा कि, 'पूरे सम्मान के साथ, हमने आपको उन 2 वर्षों में याद किया था।' लखनऊ के रिप्लाई का मतलब है कि जिन दो वर्षों में राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स टीम ने आईपीएल खेला था उन दो वर्षो से राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल से बैन कर दिया गया था, जिसपर लखनऊ टीम ने चुटकी लेते हुए राजस्थान रॉयल्स की बोलती बंद कर दी।

IPL 2022 में इस बार दो नई टीमें हिस्सा लेंगी। लखनऊ सुपर जायन्ट्स और अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी के रूप में दो नई इस बार प्रतियोगिता में नजर आएँगी। अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी ने आधिकारिक तौर पर टीम के नाम की घोषणा नहीं की है लेकिन दोनों टीमों ने अपने तीन-तीन खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। लखनऊ टीम में कप्तान के रूप केएल राहुल को चुना है, तो ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और स्पिनर रवि बिश्नोई का भी टीम में चयन हुआ है। इसके अलावा अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल और राशिद खान को अपनी टीम में शामिल किया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment