Create
Notifications

आईपीएल 2022 में खराब फॉर्म को लेकर इशान किशन ने दिया बड़ा बयान

इशान किशन मौजूदा आईपीएल में उम्‍मीद के मुताबिक अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके
इशान किशन मौजूदा आईपीएल में उम्‍मीद के मुताबिक अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके
reaction-emoji
Vivek Goel

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) की मेगा नीलामी में युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) को 15.25 करोड़ रुपए में खरीदकर फैंस को चौंका कर दिया था। इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने जोफ्रा आर्चर समेत कुछ ऐसे खिलाड़‍ियों पर मोटी रकम खर्च की, जिससे वो आलोचनाओं से घिरी।

मुंबई इंडियंस पर सवाल उठे कि नीलामी में सही खिलाड़‍ियों पर पैसा नहीं खर्च किया गया और फ्रेंचाइजी को मौजूदा सीजन में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। कहीं न कहीं, हुआ भी ऐसा ही। मुंबई इंडियंस की टीम प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी।

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन लचर रहा। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम को शुरूआती 8 मैचों में लगातार हार सहनी पड़ी और टीम की आलोचना के साथ-साथ इशान किशन को बाहर करने की मांग होने लगी।

किशन लगातार शॉर्ट गेंदों पर अपना विकेट गंवा रहे थे और फ्लॉप होने के कारण वो आलोचनाओं से घिरे हुए थे। हाल ही में मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों करीबी मुकाबले में 3 रन की शिकस्‍त मिली।

इस मुकाबले में इशान किशन ने 34 गेंदों में 43 रन बनाए और कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। किशन ने अपनी आलोचनाओं पर जवाब दिया और इस साल धीमी गति से रन बनाने पर भी प्रतिक्रिया दी।

किशन ने कहा, 'दिग्‍गज खिलाड़ी भी संघर्ष कर सकते हैं। मैंने क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी को देखा, जो शॉट जमाने के लिए समय लेते हैं। क्रिकेट में कभी आपकी भूमिका निश्चित नहीं होती कि जाते ही शॉट खेले। अगर आप टीम के बारे में सोचते हैं, तो महत्‍वपूर्ण है कि अपनी भूमिका को समझे।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'अगर विरोधी टीम का गेंदबाज अच्‍छी गेंदें डाल रहा है तो आपको उसकी कद्र करना पड़ती है और अगर आपने विकेट सुरक्षित किए तो आने वाले बल्‍लेबाजों के लिए आसानी होती है। वहां सिर्फ एक ही परिस्थिति नहीं होती। कभी जब आप बड़े लक्ष्‍य का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको खुलकर अपने शॉट्स खेलना होते हैं। विरोधी टीम की ताकत का विश्‍लेषण करना होता है कि उनके पास अंतिम ओवरों के लिए अच्‍छे गेंदबाज हैं या नहीं। कभी हमें विकेट सुरक्षित करने होते हैं।'

बता दें कि मौजूदा सीजन में इशान किशन ने 13 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 370 रन बनाए। उनकी औसत 30.83 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 118.21 का रहा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...