Create
Notifications

केकेआर के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस के बारे में दिया बड़ा बयान

जसप्रीत बुमराह ने अपने आईपीएल करियर में पहली बार एक पारी में पांच विकेट लिए
जसप्रीत बुमराह ने अपने आईपीएल करियर में पहली बार एक पारी में पांच विकेट लिए
reaction-emoji
Vivek Goel

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सोमवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 56वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और केवल 10 रन देकर पांच विकेट झटके। नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 165/9 का स्‍कोर बनाया। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 17.3 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हो गई।

बुमराह के शानदार प्रदर्शन पर पानी फिरा और मुंबई को 52 रन की करारी शिकस्‍त मिली। केकेआर के हाथों मिली करारी शिकस्‍त के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मुंबई इंडियंस अपनी गलतियां सुधारकर अगले सीजन में दमदार वापसी करेगी।

मैच के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा, 'योगदान देकर हमेशा अच्‍छा महसूस होता है, लेकिन जरूरी है कि टीम जीते। हमारे पास जीतने का मौका था, लेकिन हमने इसे गंवा दिया। मैं आंकड़ों और कीर्तिमान पर ध्‍यान नहीं देता। मेरा प्रमुख लक्ष्‍य प्रक्रिया पर टिकना है। ऐसा टूर्नामेंट की शुरूआत से था।'

जसप्रीत बुमराह ने आगे कहा, 'मैं अच्‍छी लय में आया, अच्‍छी लय में गेंदबाजी भी की। कभी आपको विकेट नहीं मिलते हैं, लेकिन ये वो समय है जब आप अपनी प्रक्रिया पर विश्‍वास करें और ऐसा ही मैं कर रहा हूं। मैं जिस भी क्षमता से टीम की मदद कर सकूं, कभी किफायती गेंदबाजी करके और कभी आपका दिन हो तो आप विकेट ले सकते हैं।'

बता दें कि मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने केकेआर के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। उन्‍होंने 4 ओवर में एक मेडन सहित 10 रन देकर पांच विकेट झटके। यह आईपीएल में पहला मौका है जब बुमराह ने एक पारी में पांच विकेट लिए हैं।

बुमराह ने पारी का 18वां ओवर विशेष डाला, जिसे क्रिकेट फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे। तेज गेंदबाज ने इस ओवर में तीन विकेट लिए और एक भी रन खर्च नहीं किया। यह विकेट मेडन ओवर रहा। जसप्रीत बुमराह आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी आंकड़ें में अनिल कुंबले के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अनिल कुंबले ने 5 रन देकर पांच विकेट लिए थे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...