इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने विराट कोहली की तुलना क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो से की

केविन पीटरसन ने कहा कि विराट कोहली और रोनाल्‍डो दोनों की ब्रांड वैल्‍यू बहुत है
केविन पीटरसन ने कहा कि विराट कोहली और रोनाल्‍डो दोनों की ब्रांड वैल्‍यू बहुत है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरकार अपना फॉर्म हासिल किया और मौजूदा आईपीएल (IPL 2022) में अपना पहला अर्धशतक जमाया।

लगातार कम स्‍कोर पर आउट होने वाले कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 53 गेंदों में छह चौके और एक छक्‍के की मदद से 58 रन बनाए, जिसकी मदद से आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए। मगर डेविड मिलर (39) और राहुल तेवतिया (43) ने ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर 79 रन की अविजित साझेदारी करके गुजरात को जीत दिलाई।

कोहली की पारी पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं आईं। कुछ लोगों ने 33 साल के बल्‍लेबाज की तारीफ की तो कुछ लोगों ने उनकी धीमी पारी पर सवाल खड़े किए। इसका असर भी ऐसे पड़ता दिखा क्‍योंकि कोहली का अर्धशतक टीम को जीत नहीं दिला सका।

विराट कोहली ने अपनी पारी की पहली 10 गेंदों में 14 रन बनाए थे। इसमें तीन चौके शामिल थे, जो सभी मोहम्‍मद शमी की गेंद पर जमाए गए थे। फिर अगली 30 गेंदों में उन्‍होंने तीन चौके और एक छक्‍के सहित 31 रन बनाए। कोहली ने 45 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने कहा कि कोहली गुस्‍सा हो रहे होंगे कि उनके रन टीम की जीत में काम नहीं आ सके। पीटरसन ने भारतीय बल्‍लेबाज की तुलना स्‍टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो से की और ध्‍यान दिलाया कि कैसे दोनों एथलीट विशाल ब्रांड वैल्‍यू लेकर आते हैं।

पीटरसन ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'कोहली को क्‍या करने की जरूरत है कि उन्‍हें मैनचेस्‍टर यूनाइटेड और क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो पर ध्‍यान देने की जरूरत है। अपनी अलग टीमों और अपने अलग खेल में दो समान ब्रांड। विराट कोहली क्रिकेट में शीर्ष पर हैं। उनका ब्रांड क्रिकेट में शीर्ष पर है। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो फुटबॉल में शीर्ष पर हैं। एक मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के लिए खेलता है तो एक आरसीबी और भारत के लिए खेलता है। वो बड़े ब्रांड्स हैं और चर्चा का केंद्र बनेंगे। उन बड़े ब्रांड्स को मैच जीतकर अपना स्‍तर बरकरार रखना होता है।'

विराट कोहली का सबसे बढ़‍िया योगदान रहा कि उन्‍होंने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारत को कितने मैच जिताएं हैं। विराट कोहली इस देश में मेरे महानतम बल्‍लेबाज हैं क्‍योंकि उन्‍होंने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारत को कई मैच जिताएं हैं। यह ऐसी चीज है, जिस पर आप ध्‍यान देते हैं। यह ऐसी चीज है, जिसे देखकर उन्‍हें गर्व होगा।

पीटरसन ने आगे कहा, 'गुजरात के खिलाफ विराट की पारी में कुछ शॉट्स काफी आकर्षक थे और मुझे अच्‍छा महसूस हुआ। मगर मैं जानता हूं कि वो चैंपियन है। वो विजेता है और मुझे पता है कि वो गुस्‍सा हुआ होगा कि उसके रन जीत के लिए पर्याप्‍त नहीं थे।'

विराट कोहली ने आईपीएल 2022 में 10 मैचों में 20.67 की औसत से 186 रन बनाए हैं। आरसीबी अपना अगला मुकाबला बुधवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ खेलेगी और कोहली की कोशिश होगी कि एक बार फिर बड़ी पारी खेलें।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now