Create
Notifications

आरसीबी के खिलाफ मैच विनिंग स्‍पेल डालने के बाद कुलदीप सेन ने अपनी योजना का किया खुलासा

कुलदीप सेन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए
कुलदीप सेन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए
reaction-emoji
Vivek Goel

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) ने कहा कि पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ मैच में उनकी योजना हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करने की थी। कुलदीप सेन ने आरसीबी के खिलाफ 3.3 ओवर में 20 रन देकर चार विकेट लिए।

कुलदीप की घातक गेंदबाजी की मदद से राजस्‍थान ने आरसीबी को 115 रन पर ऑलआउट करने में कामयाबी हासिल की और 29 रन से मुकाबला जीता। इस जीत के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम आईपीएल 2022 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है।

25 साल के कुलदीप सेन ने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ शानदार आखिरी ओवर करके सुर्खियां बटोरी थी। तब उन्‍होंने मार्कस स्‍टोइनिस को रन बनाने से रोका था। मगर शुरूआती दो मैचों के बाद साइड स्‍ट्रेन के कारण उन्‍हें बाहर बैठना पड़ा।

इसके बाद आरसीबी के खिलाफ कुलदीप सेन ने शानदार वापसी की और मैच विनिंग स्‍पेल डाला। तेज गेंदबाज ने कहा कि मंगलवार के मैच में उन्‍हें पिच का अंदाजा आरसीबी के जोश हेजलवुड और मोहम्‍मद सिराज को गेंदबाजी करते हुए देखकर मिला।

मैच के बाद कुलदीप ने कहा, 'मेरे दूसरे मैच के बाद, साइड स्‍ट्रेन के कारण कुछ मैच नहीं खेल सका। हेजलवुड और सिराज को देखकर मुझे एहसास हुआ कि गेंद थोड़ा रुककर आ रही है। तो योजना थी कि हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करना है। सही लेंथ पर गेंदबाजी करने और रन रोकने के बारे में बातचीत हो रही थी क्‍योंकि पहली पारी में हम ऐसा देख चुके थे।'

कुलदीप सेन ने अपने स्‍पेल की शुरूआत में सबसे पहले आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी का विकेट लिया और इसके बाद उन्‍होंने ग्‍लेन मैक्‍सवेल को खाता भी नहीं खोलने दिया। वह हैट्रिक लेने के करीब थे, लेकिन इसे पूरा नहीं कर सके। इसके बाद कुलदीप सेन ने वनिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल के विकेट लिए। राजस्‍थान रॉयल्‍स का अगला मुकाबला शनिवार को मुंबई इंडियंस से होगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...