Create

कौन हैं रोमारियो शेफर्ड? सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको 7 करोड़ 75 लाख रूपये में खरीद लिया

Rahul
रोमारियो शेफर्ड वेस्ट इंडीज और गयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स के खिलाड़ी हैं
रोमारियो शेफर्ड वेस्ट इंडीज और गयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स के खिलाड़ी हैं

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में वेस्टइंडीज (West Indies) खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई है। दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर युवा खिलाड़ियों पर भी सभी फ्रैंचाइज़ी ने भरोसा जताया है। आईपीएल नीलामी के दूसरे दिन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने विंडीज के एक युवा ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) को अपनी टीम में शामिल किया है। रोमारियो शेफर्ड के नाम को लेकर सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट जगत में चर्चा हो रही है। उनके नाम पर कई टीमों ने बोली लगाई लेकिन अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 करोड़ से ज्यादा की बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में जगह दी है।

आईपीएल नीलामी में वेस्टइंडीज के रोमारियो शेफर्ड पर कई टीमों की तरफ से बोली लगाई गई। 75 लाख रूपये से शुरू हुई बिड के बाद राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। उनके अलावा मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगाई लेकिन अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको 7 करोड़ 75 लाख रूपये में खरीद लिया।

रोमारियो शेफर्ड वेस्ट इंडीज और कैरिबियन प्रीमियर लीग की टीम गयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स के खिलाड़ी हैं, जो बेहतरीन लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा वह सिर्फ एक तूफानी बल्लेबाज भी हैं, जो अपनी मैदान पर लम्बे छक्के लगा सकते हैं। मुख्य रूप से वह एक टी20 के काफी प्रभावशाली खिलाड़ी है। उनका टी20 रिकॉर्ड शानदार है, जिसमें 21.18 के औसत और 8.18 के इकॉनमी रेट से 53 विकेट लिए हैं। टी20 के 44 मैचों में उन्होंने निचले क्रम में बेहतरीन बल्लेबाजी भी की है और 315 रन बनायें हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 160 से ऊपर रहा है।

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई T20I श्रृंखला में विंडीज के लिए बेहतरीन प्रदर्शन भी किया था। हार्ड-हिटिंग ऑलराउंडर शेफर्ड आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए भी विंडीज टीम का हिस्सा थे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment