Create
Notifications

आईपीएल में सबसे तेज़ 50 का केएल राहुल का रिकॉर्ड टूटते-टूटते बचा, पैट कमिंस ने चौंकाया

कमिंस ने तेजी से खेलते हुए छक्कों की बरसात कर दी
कमिंस ने तेजी से खेलते हुए छक्कों की बरसात कर दी
reaction-emoji
Naveen Sharma
visit

मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ केकेआर (KKR) के लिए खेलते हुए पैट कमिंस ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कमिंस ने सबसे तेज फिफ्टी जड़ने के मामले में केएल राहुल की बराबरी कर ली है। लीग के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में अब केएल राहुल के साथ पैट कमिंस का नाम भी शामिल हो गया है।

कमिंस केकेआर के लिए सातवें नम्बर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए और तूफानी बल्लेबाजी की। वह शुरू से ही तेज खेलने का इरादा लेकर मैदान पर उतरे थे। ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए कमिंस ने 14 गेंद में अपना अर्धशतक बना दिया। वह 15 गेंद में नाबाद 56 रन बनाकर केकेआर की टीम को जीत दिलाकर ले गए। इस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और चार चौके देखने को मिले।

इससे पहले आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम था। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेलते हुए 14 गेंद में अर्धशतक जड़ा था। उस समय केएल के सामने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम थी। मोहाली में केएल राहुल ने यह रिकॉर्ड बनाया था। अब कमिंस भी उनके साथ शामिल हो गए हैं।

14 ball fifty for Pat Cummins, equals with KL Rahul for the fastest fifty in IPL history.

कमिंस ने धुआंधार बल्लेबाजी के दौरान डेनियल सैम्स के एक ओवर को पूरी तरह से निशाने पर लिया और 35 रन जड़े। इस ओवर में वह टीम को जीत दिलाकर ले गए। पांच विकेट गिरने के बाद 162 रनों का लक्ष्य केकेआर के लिए थोड़ा मुश्किल दिख रहा था लेकिन कमिंस ने इसे पूरी तरह से आसान बना दिया। उन्होंने केकेआर को 16 ओवर में ही जीत दिला दी। इस तरह केकेआर ने इस सीजन की तीसरी जीत हासिल करते हुए तालिका में पहला स्थान प्राप्त कर लिया। उन्होंने पहले भी मुंबई की टीम के खिलाफ एक बार तेज अर्धशतकीय पारी खेली थी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now