रिकॉर्ड पारी खेलने के बाद खुद आश्‍चर्यचकित हैं पैट कमिंस, किया बड़ा खुलासा

पैट कमिंस ने धुआंधार अर्धशतक जमाकर केकेआर को जीत दिलाई
पैट कमिंस ने धुआंधार अर्धशतक जमाकर केकेआर को जीत दिलाई

पैट कमिंस (56*) (Pat Cummins) के रिकॉर्ड अर्धशतक की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने बुधवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 विकेट से हरा दिया।

मुंबई इंडियंस ने पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 161 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 16 ओवर में ही 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

पैट कमिंस ने 14 गेंदों में अर्धशतक पूरा करके केएल राहुल के साथ संयुक्‍त रूप से सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। कमिंस ने अपनी पारी के दौरान 6 छक्‍के और 4 चौके जमाए। उन्‍हें इस तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैन ऑफ द मैच कमिंस ने मैच के बाद कहा, 'मैं इस पारी से अधिक आश्‍चर्यचकित हूं। बस ये रन बन गये। मैं बहुत अधिक नहीं सोच रहा था। यह वास्तव में संतोषजनक है। ऐसा लग रहा था कि गेंद हवा में तैर रही थी। तो छोटी तरफ गेंद पर प्रहार कर रहा था। मुझे विश्‍वास है कि इससे संदेश गया होगा। हम भाग्‍यशाली हैं कि पिछले साल के प्रमुख स्‍क्‍वाड को बरकरार रख सके। आज के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।' कमिंस ने टीम को लेकर कहा कि मेगा नीलामी के बाद पिछले साल की तुलना में काफी बदलाव हुए हैं। टैलेंट का अच्छा मिश्रण है और खिलाड़ियों के साथ काफी सहज हूं।

राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी

कमिंस ने सबसे तेज फिफ्टी जड़ने के मामले में केएल राहुल की बराबरी कर ली है। लीग के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में अब केएल राहुल के साथ पैट कमिंस का नाम भी शामिल हो गया है।

कमिंस केकेआर के लिए सातवें नम्बर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए और तूफानी बल्लेबाजी की। ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए कमिंस ने 14 गेंद में अपना अर्धशतक बना दिया। वह 15 गेंद में नाबाद 56 रन बनाकर केकेआर की टीम को जीत दिलाकर ले गए। इस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और चार चौके निकले। कमिंस ने धुआंधार बल्लेबाजी के दौरान डेनियल सैम्स के एक ओवर को पूरी तरह से निशाने पर लिया और 35 रन जड़े। इस ओवर में वह टीम को जीत दिलाकर ले गए।

इससे पहले आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम था। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेलते हुए 14 गेंद में अर्धशतक जड़ा था। उस समय केएल के सामने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम थी। मोहाली में केएल राहुल ने यह रिकॉर्ड बनाया था। अब कमिंस भी उनके साथ शामिल हो गए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now