Create

"इसमें दिमाग लगाने की जरूरत ही नहीं", रवि शास्‍त्री ने बताया कि उन्‍हें आईपीएल नीलामी में कितनी रकम पर खरीदा जाता

रवि शास्‍त्री ने बताया कि अगर वो आईपीएल में खेलते तो कितनी रकम मिलती
रवि शास्‍त्री ने बताया कि अगर वो आईपीएल में खेलते तो कितनी रकम मिलती

रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) भारत (India Cricket team) के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक रहे हैं। अपने 11 साल लंबे अंतरराष्‍ट्रीय करियर के दौरान शास्‍त्री ने भारत की दो खिताबी जीत -1983 विश्‍व कप और 1985 वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में प्रमुख भूमिका निभाई थी। 1985 टूर्नामेंट में रवि शास्‍त्री को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया और उन्‍हें ऑडी 100 कार उपहार में मिली।

संन्‍यास के बाद मुंबई के क्रिकेटर ने ब्रॉडकास्‍टर, क्रिकेट पंडित और हेड कोच के रूप में अपनी सेवाएं दी। 59 साल के रवि शास्‍त्री ने बताया कि अगर उनका नाम आईपीएल नीलामी में आता तो कितनी रकम मिलती।

शास्‍त्री ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि वह मार्की टूर्नामेंट में खेलने के लिए प्रीमियम रकम प्राप्‍त करते। ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए रवि शास्‍त्री ने कहा, 'आराम से 15 करोड़ के ब्रेकेट में होता। आराम से एकदम और टीम का कप्‍तान भी होता। कोई सवाल नहीं। इसमें दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है।'

ध्‍यान दिला दें कि शास्‍त्री ने अपने लिए बार बहुत ऊपर सेट कर दिया है। उन्‍होंने एमएस धोनी की आईपीएल 2022 की सैलरी से ज्‍यादा अपनी सैलरी बताई है।

पिछले कुछ सालों में 15 करोड़ रुपए से ज्‍यादा कमा रहे धोनी ने इस साल अपने वेतन में भारी कटौती की और खुद को 12 करोड़ रुपए में रिटेन करवाया।

सीएसके के स्‍टार ऑलराउंडर और नए कप्‍तान रविंद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया। इस बीच पूर्व ऑलराउंडर का भारतीय हेड कोच के रूप में कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद समाप्त हुआ।

रवि शास्‍त्री के मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने मैदान में कई यादगार प्रदर्शन किए हैं। इसमें 2018 में दक्षिण अफ्रीका में पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज, 2018-19 में ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज शामिल है । ऑस्‍ट्रेलिया में भारत ने लगातार दो बार टेस्‍ट सीरीज जीती।

2021 में भारत ने आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई और इंग्‍लैंड में 2-1 की बढ़त बनाई, जिसका पांचवां टेस्‍ट खेला जाना बाकी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment