'राजस्थान रॉयल्स नए भारतीय टैलेंट को ज्यादा मौका देती है', रविचंद्रन अश्विन का अहम बयान

Rahul
Photo Courtesy : Rajasthan Royals Instagram
Photo Courtesy : Rajasthan Royals Instagram

आईपीएल (IPL) के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) आगामी सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए खेलेंगे। हाल ही में खत्म हुई आईपीएल नीलमी (IPL 2022 Mega Auction) में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में 5 करोड़ की बोली लगाकर शामिल किया था। रॉयल्स की टीम का हिस्सा बनने की ख़ुशी में आर अश्विन ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी, लेकिन हाल ही में उन्होंने आईपीएल की पहली विजेता टीम को लेकर बड़ी बात सभी के सामने रखी है। अश्विन का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स आईपीएल में नए भारतीय टैलेंट को ज्यादा मौके प्रदान करती है।

राजस्थान रॉयल्स ने सोशल मीडिया पर आर अश्विन का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह राजस्थान टीम के सन्दर्भ में बता रहे हैं कि, 'राजस्थान रॉयल्स टीम दर्शकों की फेवरेट टीम रही है। क्योंकि यह एक ऐसी टीम है जो जानने वाले और न जानने वाले भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिभा को तराशती है। इसका एक उदाहरण है कि आईपीएल के शुरूआती सालों में मैं चेन्नई टीम का खिलाड़ी था, जहाँ मुझे मौके कम मिले। लेकिन दूसरी तरफ रविन्द्र जडेजा जो उस समय रॉयल्स टीम का हिस्सा थे और उन्हें ज्यादा मौके मिले। इसलिए हम कह सकते हैं कि यह टीम समय से आगे का सोचती है।'

दिल्ली कैपिटल्स के एक और पूर्व खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 5 करोड़ की भारी-भरकम रकम में खरीदा। अश्विन को खरीदने के लिए एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स ने बोली लगाई थी लेकिन रकम ज्यादा बढ़ता देख उन्होंने अश्विन को जाने दिया और राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ की रकम देकर उन्हें खरीद लिया।

आगामी आईपीएल के लिए राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम

संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, करुण नायर, रैसी वैन डर डुसेन, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडीक्कल, डैरिल मिचेल, अनुनय सिंह, रियान पराग, शुभम गढ़वाल, रवि अश्विन, जेम्स नीशम, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कूल्टर नाइल, ओबेड मैकॉय, प्रसिद्ध कृष्णा, केसी करियप्पा, तेजस बरोका, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

Quick Links