Create

"मैं अंदर डेविड वॉर्नर को ले आया था", राजस्‍थान को प्‍लेऑफ में पहुंचाने के बाद अश्विन का बयान

राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत दिलाने के बाद जश्‍न मनाते हुए रविचंद्रन अश्विन
राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत दिलाने के बाद जश्‍न मनाते हुए रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) (1 विकेट और 40* रन) के बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 68वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) को पांच विकेट से मात दी और अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर रहते हुए प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की की।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स द्वारा मिले 151 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी रॉयल्‍स ने एक समय पांच विकेट गंवा दिए थे। तब अश्विन ने जिम्‍मेदारी संभाली और 23 गेंदों में दो चौके व तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 40 रन बनाकर टीम को पांच विकेट की जीत दिलाई।

राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत दिलाने के बाद अश्विन ने जोरदार अंदाज में जश्‍न मनाया और बयां किया कि जब तक वो क्रीज पर हैं तो जीत की उम्‍मीद हमेशा बनी रहेगी।

अनुभवी ऑलराउंडर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद अश्विन ने कहा कि बहुत अच्‍छा महसूस हो रहा है। उन्‍होंने साथ ही समझाया कि कैसे खुद को एक फिनिशर के रूप में मोड़ा और कहा कि वो अपने अंदर डेविड वॉर्नर को ले आए थे।

अश्विन ने कहा, 'बहुत अच्‍छा महसूस हो रहा है। हमारे लिए आज का मैच जीतना महत्‍वपूर्ण था। ग्रुप चरण का यह अच्‍छा फिनिश रहा। टूर्नामेंट से पहले कम्‍यूनिकेशन साफ था। मुझे कई चीजों पर काम करना होगा। टीम प्रबंधन मेरी पोजीशन को लेकर स्‍पष्‍ट था।'

रॉयल्‍स के ऑलराउंडर ने आगे कहा, 'मुझे पता है कि मेरी भूमिका क्‍या है। मुझे बल्‍लेबाजों को जोखिम लेने के लिए मजबूर करना पड़ता है। मेरा हमेशा से मानना है कि मैं खेल को अच्‍छे से समझता हूं। मैं कुछ अनोखापन करता हूं। वो मुझे अच्‍छे से समझते हैं। मैं अपना ए गेम खेलना चाहता हूं। मैं खुश हूं कि हमारी टीम ने प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया और इससे मैं बहुत खुश हूं। मैं अपने अंदर डेविड वॉर्नर ले आया था।'

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स का पहले क्‍वालीफायर में टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस से 24 मई को आमना-सामना होगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment