"मैकुलम और नितिश राणा की बात मानी", प्‍लेयर ऑफ द मैच रिंकू सिंह ने दिया बड़ा बयान 

रिंकू सिंह की पारी की मदद से केकेआर ने टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज की
रिंकू सिंह की पारी की मदद से केकेआर ने टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज की

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सोमवार को लगातार पांच हार का सिलसिला तोड़ा और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को सात विकेट से मात दी। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 152/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में केकेआर ने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

केकेआर की जीत में रिंकू सिंह (42*) और नितीश राणा (48*) चमके। दोनों ने 66 रन की अविजित साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई। रिंकू सिंह को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद रिंकू सिंह ने अपने संघर्ष और चोट से लड़ाई पर प्रकाश डाला। उन्‍होंने साथ ही ध्‍यान दिलाया कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में प्रभाव जमाने के लिए उन्‍हें नियमित मौकों का इंतजार करना पड़ा।

रिंकू सिंह ने कहा, 'अलीगढ़ से आईपीएल खेलने वाला मैं पहला खिलाड़ी हूं। कई लोग रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं। यह बड़ी लीग है और काफी दबाव रहता है। मैंने मौका पाने के लिए पांच साल इंतजार किया है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैंने कड़ी मेहनत की है। मैं चोट से उबरा और घरेलू सर्किट में अच्‍छा प्रदर्शन किया।' पता हो कि जब रिंकू सिंह बल्‍लेबाजी करने आए तब केकेआर को जीत के लिए 61 रन की जरूरत थी। रिंकू ने अपना दम दिखाया और राणा के साथ मिलकर दमदार प्रदर्शन किया।

कोच ब्रेंडन मैकुलम ने टाइम आउट के दौरान रिंकू में विश्‍वास भरा और कहा कि मैच खत्‍म करके आना। राणा ने भी रिंकू को मैदान पर यही समझाइश दी। रिंकू ने यह बात स्‍वीकार की और मैच के बाद कहा, 'जब मैं बल्‍लेबाजी कर रहा था तब राणा भैया और मैकुलम ने मुझे कहा था कि अंत तक रुकना और मैच खत्‍म करके आना।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now