Create
Notifications

"संजू सैमसन ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के गेंदबाजी ग्रुप का शानदार उपयोग किया", पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर का बयान

मैथ्‍यू हेडन ने संजू सैमसन की जमकर तारीफ की और कहा कि वो अपने गेंदबाजों का सर्वश्रेष्‍ठ तरीके से उपयोग कर रहे हैं
मैथ्‍यू हेडन ने संजू सैमसन की जमकर तारीफ की और कहा कि वो अपने गेंदबाजों का सर्वश्रेष्‍ठ तरीके से उपयोग कर रहे हैं
Vivek Goel

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) बल्‍लेबाज मैथ्‍यू हेडन (Matthew Hayden) का मानना है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के पास सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी आक्रमण है और उन्‍होंने साथ ही कप्‍तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की तारीफ करते हुए कहा कि वो इनका बहुत अच्‍छे से उपयोग कर रहे हैं।

संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम प्‍लेऑफ में पहुंचने की मजबूत दावेदार मानी जा रही है और हेडन ने उनके युवा कप्‍तान की तारीफ करते हुए कहा कि वो प्रभावी गेंदबाजी आक्रमण का पूरा उपयोग कर रहे हैं।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव पर बातचीत करते हुए हेडन ने कहा, 'मुझे संजू सैमसन ने सबसे ज्‍यादा इस बारे में प्रभावित किया है कि उन्‍होंने गेंदबाजों का रोटेशन बहुत अच्‍छे से किया। मेरे ख्‍याल से उनका गेंदबाजी ग्रुप इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्‍ठ है। कई मौकों पर संजू सैमसन के पक्ष में सिक्‍का नहीं गिरा, लेकिन उनके गेंदबाजों ने शानदार लाइन और लेंथ पर गेंदें डाली। सबसे बड़ी निरंतरता रही संजू सैमसन का गेंदबाजों को रोटेट करना।'

राजस्‍थान रॉयल्‍स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल मौजूदा आईपीएल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्‍होंने 8 मैचों में 18 विकेट लिए हैं। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने चहल को भारतीय क्रिकेट का अनसंग हीरो करार दिया।

शास्‍त्री ने कहा, 'वो कई बार अनसंग हीरो रहा। चहल ने अपने बल पर मैच पलटा और उसकी गेंदबाजी कमाल थी। उसने काफी अच्‍छे मिश्रण किए हैं। बहुत मुश्किल स्थिति में उसका काम सिर्फ रन रोकना नहीं बल्कि विकेट निकालना भी है और उसने बखूबी यह काम किया है।'

राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने अब तक 8 मैच खेले, जिसमें 6 जीत के साथ वह आईपीएल 2022 की प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...