Create

मुंबई इंडियंस की हार की सबसे बड़ी वजह का खुलासा गेंदबाजी कोच ने किया

जसप्रीत बुमराह के साथ नेट्स पर बातचीत करते हुए मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बांड
जसप्रीत बुमराह के साथ नेट्स पर बातचीत करते हुए मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बांड
Vivek Goel

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के गेंदबाजी कोच शेन बांड (Shane Bond) ने फ्रेंचाइजी के मौजूदा सीजन में संघर्ष का कारण बताया है। उनका मानना है कि जब कोई गेंदबाजी ईकाई टी20 मैच में एक ओवर में 20 से ज्‍यादा रन लुटाए तो यह टीम की हार का कारण बनता है।

मुंबई के गेंदबाज डेनियल सेम्‍स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ क्रमश: 24 और 35 रन एक ओवर में खर्च किए थे।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज बेसिल थंपी के ओवर में 26 रन बटोरे थे। मुंबई इंडियंस को लगातार तीन मैचों में शिकस्‍त झेलनी पड़ी और वो बिना अंक के अंक तालिका में 9वें स्‍थान पर है।

आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में शेन बांड ने मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी ईकाई के प्रदर्शन पर प्रकाश डाला और उनकी समस्‍या पर प्रकाश डाला।

शेन बांड का मानना है कि मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने समय-समय पर अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन पूरे समय अपने जोश का स्‍तर बरकरार रखने में नाकाम रहे, जिसका उन्‍हें खामियाजा भुगतना पड़ा।

46 साल के शेन बांड ने कहा, 'गेंदबाजी ईकाई के रूप में हमारा प्रदर्शन मिला-जुला रहा। आप पिछले मैच को देखिए। पहले 10 ओवर शानदार थे। कुछ ओवरों में हमारे पास से मैच दूर गया। यह हमारे लिए कुछ पैटर्न सा बन गया है। हम कुछ अच्‍छा करते हैं, हम योजना के मुताबिक कुछ बड़े खिलाड़‍ियों के विकेट निकाल लेते हैं, लेकिन जब मैच संतुलित होता है तो हमारा कोई गेंदबाज 20 रन से ज्‍यादा का ओवर देता है। जब आप ऐसे महंगे ओवर करते हैं तो मुकाबला हार जाते हैं।'

इस तरह बदल सकती हैं चीजें: शेन बांड

शेन बांड ने अपनी गेंदबाजी ईकाई से दबाव की स्थिति में योजना का सही उपयोग और सही क्षेत्र में गेंदबाजी करने का आग्रह किया है।

बांड ने कहा, 'अगर हम अपनी योजना पर खरे उतरते हैं और दबाव होने के बावजूद सही जगह पर गेंद डालते हैं, तो मेरे ख्‍याल से आप चीजें बदलते हुए देखेंगे। जैसा कि मैंने कहा, मेरे ख्‍याल से हमने देखा कि जब हम अपनी योजना का सही पालन करेंगे तो सफल होंगे।'

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस की टीम का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शनिवार को पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...