Create

शिमरोन हेटमायर ने अपने सबसे बड़े कोच और कड़े आलेचक का खुलासा किया

शिमरोन हेटमायर ने अपनी पत्‍नी निरवानी को अपना सबसे बड़ा कोच और कड़ा आलोचक बताया
शिमरोन हेटमायर ने अपनी पत्‍नी निरवानी को अपना सबसे बड़ा कोच और कड़ा आलोचक बताया

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) का नई फ्रेंचाइजी के साथ अब तक प्रभावी सीजन रहा है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 10 मैचों में 163.52 के स्‍ट्राइक रेट से 260 रन बनाए हैं। शिमरोन हेटमायर ने इस साल अपनी सफलता का श्रेय अपनी पत्‍नी निरवानी को दिया है, जिन्‍होंने अहम सलाह दी जो बल्‍लेबाज के काम आ रही है।

वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज ने बताया, 'मैंने बस खुद को मौका दिया। पहले दो साल मैंने क्रीज पर जमने का समय नहीं लिया और बस बड़े शॉट खेलने के बारे में सोचा। इस साल और पिछले साल, मैंने खुद से कहा कि शॉट खेलने से पहले परिस्थिति को समझने का समय लूं। मेरी पत्‍नी मेरी सबसे बड़ी कोच है और मेरी सबसे कड़ी आलोचक भी। उसने मुझे कहा कि कुछ गेंदें खेलकर स्थिति का पता करो और फिर अपने शॉट्स खेलो।'

राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथियों के बारे में बात करते हुए हेटमायर ने कहा कि वो जोस बटलर से रिवर्स स्‍वीप शॉट खेलना सीखना चाहते हैं। कैरेबियाई बल्‍लेबाज ने कहा, 'मैं जोस बटलर से सीखना चाहता हूं कि रिवर्स स्‍वीप शॉट कैसे खेला जाता है। मैंने अब तक नेट्स पर इसका अभ्‍यास किया, लेकिन शरीर पर ही गेंद लगी। मुझे स्‍कूप शॉट भी सीखना है। जब मैं उनके साथ बल्‍लेबाजी करता हूं, तो वो चीजें आसान बना देते हैं। भगवान का शुक्र है कि मैं वानखेड़े पर गेंदबाजी नहीं करता, यह बल्‍लेबाजों के लिए अच्‍छा मैदान है।'

जोस बटलर ने मौजूदा आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया और तीन शतक व इतने ही अर्धशतक जमा चुके हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में वो 25 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। टिम साउथी ने बटलर को अपना शिकार बनाया।

वहीं शिमरोन हेटमायर ने 13 गेंदों में 27 रन बनाकर राजस्‍थान रॉयल्‍स को 152/5 के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। इसके बाद नितिश राणा (48*) और रिंकू सिंह (42*) की शानदार पारियों की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने पांच गेंदें शेष रहते 7 विकेट से मैच जीता।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment