ब्रायन लारा ने किया अहम खुलासा, IPL में युवा खिलाड़ियों को दे रहें इस प्रकार सीख

Rahul
ब्रायन लारा और डेल स्टेन (Pic Credit: SRH Twitter)
ब्रायन लारा और डेल स्टेन (Pic Credit: SRH Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बल्लेबाजी कोच और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने एक अहम खुलासा किया है कि वह किस प्रकार इस आईपीएल में युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और एक बेहतरीन खिलाड़ी बनने के गुर सिखा रहें हैं। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज़ ब्रायन लारा को सीज़न से पहले सनराइजर्स हैदराबाद का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था। उनका प्रभाव स्पष्ट है, क्योंकि हैदराबाद ने शुरुआत में मिली लगातार दो हार के बाद अपने अभियान में जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार पांच मैच जीते हैं।

हैदराबाद टीम द्वारा शेयर की गई एक वीडियो में ब्रायन लारा ने डेल स्टेन के साथ बैठकर कहा कि, 'मुझे लगता है कि एक नौजवान को यह समझाने के लिए अलग-अलग तरीके हैं कि आप अभ्यास और गलतियों के बारे में क्या बात कर रहे हैं। वह सिर्फ अभ्यास और गलतियों के दौर से गुजर सकता है जहां आप केवल विफलता के माध्यम से जानते हैं और वह समझता है कि क्या हो रहा है। कुछ अन्य लोग इस अवसर को जल्दी समझ लेते हैं। और इससे पहले कि वे असफलता तक पहुँचें, वे समझते हैं कि आप कहाँ से आ रहे हैं।'

लारा ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा कि, 'तो आपके पास वह अधिकार होना चाहिए जहां आप अपना हाथ उन युवाओं के कंधों पर रख सकें जो अच्छा नहीं कर रहे हैं। और फिर अन्य जिन्हें आपको सही दिशा में धकेल देने की आवश्यकता है। और वे समझते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। यह सीखने की एक प्रक्रिया है और मैन-मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि एक दूसरे को और हर खिलाड़ी को समझने में कैसे सक्षम है। साथ ही उसको अच्छा खिलाड़ी बनाने के लिए क्या जरूरत है।

आपको बता दें कि ब्रायन लारा के नेतृत्व में हैदराबाद टीम के बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया है। पिछले पांच मुकाबलों में SRH ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मुकाबले अपने नाम किये है।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment