Create

विराट कोहली 12 रन बनाकर हुए रनआउट, 9 साल बाद अपने नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड

विराट कोहली 2013 के बाद पहली बार आईपीएल के एक सीजन में दो बार रन आउट हुए
विराट कोहली 2013 के बाद पहली बार आईपीएल के एक सीजन में दो बार रन आउट हुए
reaction-emoji
Vivek Goel

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) की धमाकेदार शुरूआत करते हुए लगातार तीन जीत दर्ज की थी। मगर पिछले मुकाबले में उसे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के हाथों 23 रन की शिकस्‍त मिली। आरसीबी के विजयी रथ पर गत चैंपियन ने रोक लगाई, लेकिन पूरा ध्‍यान विराट कोहली (Virat Kohli) पर रहा, जो कुछ सालों से निरंतरता के लिए लड़ रहे हैं।

विराट कोहली बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए हैं और शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उनके सूखे को और आगे बढ़ाने का काम किया है।

विराट कोहली ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ शनिवार को आईपीएल 2022 के 27वें मैच में एक रन लेने का प्रयास किया और रन आउट हो गए। 12 रन पर खेल रहे कोहली तेजी से एक रन लेना चाहते थे, लेकिन ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने न करके उन्‍हें वापस भेज दिया।

ललित यादव ने तेजी से गेंद पकड़ी और स्‍टंप्‍स पर सटीक थ्रो मारकर कोहली को रनआउट कर दिया। मौजूदा सीजन में कोहली दूसरी बार रन आउट हुए।

इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ वो रन आउट हुए थे। तब संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल ने मिलकर कोहली को रन आउट किया था। 2013 संस्‍करण से पहली बार कोहली एक ही आईपीएल सीजन में दो बार रन आउट हुए हैं।

कोहली तब क्रीज पर आए, जब अनुज रावत बिना खाता खोले आउट हो गए थे। कप्‍तान फाफ डू प्लेसी भी ज्‍यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके और डगआउट लौट गए।

उम्‍मीद थी कि विराट कोहली बड़ा धमाका करेंगे क्‍योंकि ओवर्स काफी हैं। मगर रन आउट होने के कारण उन्‍होंने 9 साल बाद अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली ने मौजूदा आईपीएल में अब तक क्रमश: 41*, 12, 5, 48, 1 और 12 रन की पारियां खेली हैं। बहरहाल, आरसीबी ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल (55) और दिनेश कार्तिक (66*) के अर्धशतकों की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 189 रन बनाए।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...