IPL 2023: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने संजू सैमसन के इस निर्णय को बताया हार का मुख्य कारण

संजू सैमसन ने 19वां ओवर कुलदिप यादव से करवाया था (Photo Courtesy: IPLT20.com)
Photo Courtesy: IPL Website and BCCI

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेले आईपीएल (IPL 2023) के 52वें मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) का 19वें ओवर में कुलदीप यादव (Kuldip Yadav) को गेंद देने का निर्णय, उनकी हार का मुख्य कारण रहा।

राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को खेले इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 215 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। हालांकि वो अपने इस बड़े लक्ष्य को बचा नही सकें और मेहमान SRH ने ये मैच आखिरी गेंद पर 4 विकेट से जीत लिया।

इस हार के लिए संजू सैमसन दोषी - आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल इस मैच की समीक्षा करते हुए, चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स की हार के लिए संजू सैमसन को दोष दिया, क्योंकि उन्होंने अनुभवहीन कुलदीप यादव से 19वां ओवर करवाने का फैसला लिया। चोपड़ा ने कहा,

सभी लोग आखिरी ओवर और नो बॉल को इस हार जिम्मेदार मानेंगे, लेकिन आपकी हार उसके कारण नहीं हुई है, आप अपने 19वें ओवर के निर्णय के कारण हारे हैं। आपके पास ओबेड मैकॉय के ओवर बचे थे और आप संदीप शर्मा से भी 19वीं ओवर करवा सकते थे लेकिन आपने कुलदीप यादव को चुना।

पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे बात करते हुए कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद 19वें ओवर से पहले तक इस मुकाबले से बाहर थी मगर ग्लेन फिलिप्स ने RR के गेंदबाज कुलदीप यादव पर 19वें ओवर में आक्रमण कर मैच का रुख बदल दिया। चोपड़ा ने कहा,

कुलदीप के खिलाफ कुछ नहीं है, वह एक युवा गेंदबाज है और अच्छी गेंद डालते है, लेकिन पहले तीन गेंदों में तीन छक्के, फिर एक चौका और फिर ग्लेन फिलिप्स आउट होते है लेकिन हैदराबाद जो बिल्कुल बाहर थी, वे वापस आ गयी। संदीप शर्मा ने अंत में मैच जीता ही दिया था लेकिन आखिरी गेंद नो-बॉल थी।

बता दें कि जब SRH को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 41 रनों की दरकार की जरूरत थी तो कुलदीप के एक ओवर में फिलिप्स ने 3 छक्के जड़ कर इस समीकरण को आखिरी ओवर में 17 रन पर ला खड़ा किया। मगर एक समय मैच को जीत चुकी RR को संदीप शर्मा के एक नो बाॅल के कारण मैच गवांना पड़ा। अब्दुल समद ने शर्मा की इस फ्री-हिट गेंद का फायदा उठाते हुए छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now