IPL 2023: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने नितीश राणा के फैसले पर उठाया सवाल, कहा- '10 खिलाड़ियो के साथ क्यों खेल रहें हैं?'

 अंकतालिका में KKR फिलहाल 5वें स्थान पर है (Photo Courtesy: IPLT20.com)
Photo Courtesy: IPL Website and BCCI

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने पंजाब किंग्स (PBKS) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच सोमवार को खेले आईपीएल (IPL 2023) के 53वें मुकाबले के बाद केकेआर के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) की कप्तानी पर सवाल उठाएं हैं। चोपड़ा ने कहा है कि इस मुकाबले में केकेआर कप्तान का शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) से एक भी ओवर ना कराना उनकी समझ से बाहर है।

पंजाब किंग्स ने कोलकाता के ईडन गार्डेंस में पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR के सामने 180 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था, मगर कोलकाता की 20 ओवरों के गेंदबाजी के दौरान ठाकुर को एक भी ओवर डालने का मौका नहीं मिला।

आप 10 खिलाड़ियों के साथ क्यों खेल रहें है - आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर इस मैच की समीक्षा करते हुए, चोपड़ा ने इस मुकाबले में 13 ओवर स्पिन गेंदबाजी कराने के लिए नितीश राणा की प्रसंशा की, मगर अपने सारे उपलब्ध संसाधनों का उपयोग ना करने के लिए उनपर सवाल भी उठाएं। चोपड़ा ने कहा,

नितीश राणा ने 13 ओवर की स्पिन गेंदबाजी करवाई, जो उन्होंने बहुत अच्छी बात की। हर्षित राणा की गति, वह भी बहुत अच्छी थी। इस साल कप्तानी एक अलग स्तर की थी। आप 10 खिलाड़ियों के साथ क्यों खेलते हैं? यह मेरी समझ से पूरी तरह से परे है।

इस पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे कहा कि शार्दुल ठाकुर से ना गेंदबाजी कराई गई ना ही बल्लेबाजी में उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका मिला। चोपड़ा ने कहा,

आपने शार्दुल ठाकुर को खेलने का मौका दिया, लेकिन आपने उनसे एक भी गेंद नहीं कराई। जब वह बल्लेबाजी करने आए, तब भी वो सिर्फ दौड़ने के लिए ही आएं क्योंकि वह नाॅन स्ट्राइकर एंड पर थे। ये वो गेंदबाज है, जो WTC फाइनल में भारत के लिए गेंदबाजी करने वाला है।

बता दें कि पंजाब किंग्स के 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को मैच की आखिरी गेंद पर एक रोमांचक जीत मिली थीं। केकेआर बल्लेबाज रिंकू सिंह ने पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की आखिरी गेंद को चौका मार कर अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now