IPL 2023 से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स से जुड़ा अफगानिस्‍तान का धाकड़ खिलाड़ी

आईपीएल 2023 के लिए भारत पहुंचे अफगानिस्‍तान के रहमानुल्‍लाह गुरबाज
Photo Courtesy : Kolkata Knight Riders Twitter

अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket Team) के ओपनर रहमानुल्‍लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) से जुड़ गए हैं। रहमानुल्‍लाह गुरबाज हाल ही में अफगानिस्‍तान टीम के सदस्‍य थे, जिसने पाकिस्‍तान को तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 से शिकस्‍त देकर इतिहास रचा है।

यह पहला मौका है जब अफगानिस्‍तान ने पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल जीती। 21 साल के रहमानुल्‍लाह गुरबाज पिछले साल गुजरात टाइटंस का हिस्‍सा थे। हालांकि, गुरबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला और आईपीएल में उनका डेब्‍यू नहीं हो सका।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने गुजरात टाइटंस से गुरबाज को ट्रेड किया क्‍योंकि उसके पास विकेटकीपर बल्‍लेबाज और टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाजों की कमी है। केकेआर ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर फैंस को रहमानुल्‍लाह गुरबाज के आने की खबर दी। केकेआर ने टीम के कैंप का एक वीडियो शेयर किया और इसके साथ कैप्‍शन लिखा, 'ऐलान-ए-गुरबाज'।

अफगानिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने अब तक 41 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 5 अर्धशतक की मदद से 1019 रन बनाए। इस दौरान उनकी औसत 24.85 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 134.25 का रहा। इस बात की प्रबल संभावना है कि रहमानुल्‍लाह गुरबाज आगामी आईपीएल में वेंकटेश अय्यर के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

वैसे, लिटन दास के रूप में भी कोलकाता नाइटराइडर्स के पास एक ओपनर मौजूद हैं। लिटन दास ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ केवल 18 गेंदों में अर्धशतक जमाकर काफी प्रभावित किया। दास बांग्‍लादेश की तरफ से सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बने। लिटन दास भी विकेटकीपर बल्‍लेबाज हैं तो रहमानुल्‍लाह गुरबाज के साथ प्‍लेइंग 11 में जगह पाने के लिए इनकी भिड़ंत हो सकती है।

कोलकाता नाइटराइडर्स का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

श्रेयस अय्यर, नितीश राणा (कप्‍तान), रहमानुल्‍लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, लोकी फर्ग्‍यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय, रिंकू सिंह, नारायण जगदीशन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड वीजा, कुलवंत खेजरोलिया, मंदीप सिंह, लिटन दास, शाकिब अल हसन।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now