IPL 2023 : MI के हाथों शिकस्‍त मिलने के बाद SRH के कप्‍तान एडेन मार्करम ने मानी अपनी सबसे बड़ी गलती

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर रही
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर रही

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को रविवार को आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हाथों 12 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी।

वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2023 के 69वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

सनराइजर्स हैदराबाद की करारी शिकस्‍त के बाद कप्‍तान एडेन मार्करम ने अपनी टीम की सबसे बड़ी गलती का खुलासा किया। मार्करम ने स्‍वीकार किया कि उनकी टीम ने मिले मौकों का फायदा नहीं उठाया और इसी वजह से टीम प्‍लेऑफ की रेस से काफी पहले बाहर हो गई।

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 का अंत प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर रहते हुए किया। ऑरेंज आर्मी ने 14 मैचों में केवल चार जीत दर्ज की और 8 अंक के साथ वो 10वें स्‍थान पर रही।

आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की हार से निराश कप्‍तान एडेन मार्करम ने कहा, 'हमने इस तरह के अभियान की उम्‍मीद नहीं की थी। मैच में हमने बल्‍ले से शानदार शुरुआत की, लेकिन 200 से ज्‍यादा का स्‍कोर नहीं बना सके। लड़कों ने कड़ी मेहनत की, लेकिन अंत में स्‍कोर कम पड़ गया।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'इस टूर्नामेंट के दौरान हमें बहुत कुछ सीखने को मिला। हमारे पास खिलाड़‍ियों का अच्‍छा समूह है। इस टूर्नामेंट के दौरान दबाव काफी ज्‍यादा था और चीजें काफी खराब हुईं, लेकिन मैंने काफी सीखा।' एडेन मार्करम ने अंत में अपनी टीम के तीन खिलाड़‍ियों की तारीफ की और कहा कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान इनका प्रदर्शन निरंतर बेहतर रहा।

एडेन मार्करम ने डेब्‍यू मैच में अर्धशतक जमाने वाले विवरांत शर्मा के साथ-साथ भुवनेश्‍वर कुमार और हेनरिक क्‍लासेन की तारीफ की। उन्‍होंने कहा, 'विवरांत शर्मा ने काफी प्रभावित किया और शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा हेनरिक क्‍लासेन और भुवनेश्‍वर कुमार जैसे खिलाड़‍ियों ने निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया।'

बता दें कि विवरांत शर्मा ने अपनी पहली आईपीएल पारी में 47 गेंदों में 9 चौके और दो छक्‍के की मदद से 69 रन बनाए। उन्‍होंने मयंक अग्रवाल (83) के साथ 140 रन की साझेदारी करके सनराइजर्स हैदराबाद को ठोस शुरुआत दिलाई थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now