IPL 2023: रिंकू सिंह को लेकर आंद्रे रसेल ने किया बड़ा दावा, कहा- कोई और होता तो मैं.....

 रिंकू और रसेल ने इस मैच में छठे विकेट के लिए 54 रनोंं की साझेदारी की (Photo Courtesy: IPLT20.com)
Photo Courtesy: IPL Website and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) के 53वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ आखिरी गेंद पर मिली जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहा कि उनको अपने साथी खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) पर पूरा भरोसा था कि वें हमारी टीम को जीत दिला देंगे।

रसेल ने इस मैच में अपने चिर–परिचित अंदाज में खेलते हुए 23 गेंदों में 3 छक्के और 3 चौके की मदद से 42 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया था, मगर मैच के आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर रन आउट हो गए थे।

कोई और होता तो मैं नहीं दौड़ता – आंद्रे रसेल

पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए रसेल ने मैच के आखिरी 2 गेंद पहले अपने रन आउट होने को लेकर कहा,

किसी भी अन्य मैच में, किसी भी अन्य बल्लेबाज के साथ, मुझे यकीन नहीं है कि मैं दौड़ता। मैंने इस तरह की चीजें पहले कभी नहीं की थी। मैं खुद पर आखिरी गेंद तक खेलने और काम पूरा करने में भरोसा करुंगा। लेकिन जब आपके पास रिंकू जैसा बल्लेबाज दूसरे छोर पर हो जो पिछले कुछ मैचों में हमारे लिए सफल रहा है, तो मुझे निश्चित रूप से विश्वास था। वह एक निडर खिलाड़ी है, जहां भी आप गेंद डालें वह उसका जवाब देने की कोशिश करेगा। मैंने उससे कहा कि हमें तुम्हारी ज़रूरत है और हमें इस प्वाइंट पर तुम्हारी ज़रूरत है। उसने कहा, 'बड़े भाई टेंशन मत लो'।

इस 5 विकेट की महत्वपूर्ण जीत को लेकर रसेल ने आगे बात करते हुए रिंकू सिंह की और सराहना की और कहा,

मैं उसके लिए बहुत खुश हूं और वो मेरा एक बहुत अच्छा दोस्त है और बहुत ज्यादा मजाकिया इंसान है। मैं उसे भाई की तरह प्यार करता हूं। में चाहता हूं कि वो जो कर रहा है, करता रहे और इसी तरह कंसिस्टेंट रहे।

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेले इस मुकाबले में KKR को PBKS के 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच की आखिरी गेंद पर एक रोमांचक जीत मिली थीं। केकेआर बल्लेबाज रिंकू सिंह ने पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की आखिरी गेंद पर चौका जड़ कर अपनी टीम को 5 विकेट से एक शानदार जीत दिलाई थी।

Quick Links

Edited by Rahul