IPL 2023 : RCB ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, DC के खिलाफ केदार जाधव की हुई वापसी

Photo Courtesy : IPL and BCCI
Photo Courtesy : IPL and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) का 50वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित हो रहा है। मेजबान टीम दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs DC) के बीच यह अहम मुकाबला खेला जा रहा है। बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। आरसीबी में दिग्गज बल्लेबाज केदार जाधव की वापसी हुई, तो दिल्ली कैपिटल्स ने भी कई अहम बदलाव अपनी टीम में किये हैं।

दिल्ली की टीम में एनरिक नोर्किया के स्थान पर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को जगह मिली है, तो मिचेल मार्श की भी टीम में वापसी हुई है। केदार जाधव 2 साल के लम्बे इंतज़ार बाद आईपीएल का मुकाबला खेलेंगे। उन्होंने साल 2021 में अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला था। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 23 रनों से बाजी मारी थी। आज के मुकाबले में दिल्ली टीम हिसाब बराबर करने की मंशा से मैदान पर उतरना चाहेगी और अपने आप को टूर्नामेंट में जीवित रखना चाहेगी।

आरसीबी ने अब तक 9 मैच खेलकर 5 में जीत हासिल की है। अंक तालिका में आरसीबी की टीम पांचवें स्थान पर बनी हुई है। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार पांच मैचों में हार के बाद स्थिति में सुधार किया है। दिल्ली ने इस सीजन के अपने पिछले 4 मैचों में 3 में जीत और 1 में हार का सामना किया है।

दिल्ली कैपिटल्स की अंतिम ग्यारह और 5 अतिरिक्त खिलाड़ी

डेविड वार्नर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, राइली रूसो, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन हाकिम खान, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार और खलील अहमद।

अतिरिक्त खिलाड़ी :चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, प्रवीण दुबे, अभिषेक पोरेल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अंतिम ग्यारह और 5 अतिरिक्त खिलाड़ी

विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, वानिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

अतिरिक्त खिलाड़ी :हर्षल पटेल, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैशाक, माइकल ब्रेसवेल, शाहबाज़ अहमद।

Quick Links

App download animated image Get the free App now