IPL 2023 : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रेट ली ने जमकर की रिंकू सिंह की तारीफ, कही बड़ी बात

रिंकू सिंह, कोलकाता नाइट राइडर्स (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
रिंकू सिंह, कोलकाता नाइट राइडर्स (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रही है, लेकिन उनके एक खिलाड़ी का नाम इस सीजन में पूरी दुनिया ले रही है। उस खिलाड़ी का नाम रिंकू सिंह (Rinku Singh) है, जिन्होंने बीते सोमवार को एक बार फिर पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) के खिलाफ आखिरी गेंद पर चौका मारकर अपनी टीम को मैच में जीत दिला दी। रिंकू सिंह के इस लगातार बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली (Brett Lee) ने भी उनकी जमकर तारीफ की है।

रिंकू ने एक बार फिर कोलकाता को जिताया मैच

कोलकाता के घरेलू मैदान पर सोमवार की रात को कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच में एक मैच खेला गया था। उस मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 179 रन बना दिए। इस स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम के लिए एक वक्त जीत काफी मुश्किल लग रही थी, लेकिन अंत में आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने मिलकर अपनी टीम की नैया को पार लगा दिया।

इस मैच की आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 रन चाहिए थे और रिंकू सिंह ने अर्शदीप सिंह की गेंद पर चौका मारकर अपनी टीम को जीत दिला दी। रिंकू ने इस मैच में सिर्फ 10 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली, जिसने एक बार फिर बड़े-बड़े दिग्गजों को उनकी तारीफ करने के लिए मजबूर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने जियो सिनेमा पर बात करते हुए रिंकू सिंह के बारे में कहा कि,

"उन्होंने वो सब कुछ किया है, जिसके बाद आप रिंकू सिंह को पसंद करना शुरू कर देंगे। वह एक मैच-विनर हैं, वह एक मजेदार खिलाड़ी है। वह मैदान पर जाते हैं और जीतकर वापस आते हैं। यह देखकर काफी खुशी होती है कि एक युवा खिलाड़ी लगातार ऐसा कर रहा है। उनका नाम काफी लोकप्रिय होने वाला है और वह काफी अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं।"

आपको बता दें कि इस आईपीएल सीजन में रिंकू सिंह ने कई बार मैच विनिंग पारियां खेली है, लेकिन सबसे खास गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आई थी, जब उन्होंने आखिरी 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर गुजरात के मूंह से जीत छीनकर कोलकाता की झोली में डाल दिया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now