'गौतम गंभीर और केएल राहुल को पूरन को खेलने की खुली छूट देनी चाहिए' पूर्व भारतीय ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

लखनऊ ने निकोलस पूरन को 16 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया
लखनऊ ने निकोलस पूरन को 16 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया

अहमदबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल (IPL 2023) का पहला मुकाबला अगले शुक्रवार को शुरू होगा। पहला मुकाबला गतविजेता गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) बनाम चेन्नई सुपर किंग (Chennai Super Kings) के बीच होगा और उसके बाद अगले दिन लखनऊ सुपर जायन्ट्स (Lucknow Super Giants) अपने अभियान की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ करेगी।

पिछले साल एक नई टीम के रूप में आई लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और ग्लोबल मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आगामी सीजन की तैयारियों में जुट गए हैं। इस सीजन के लिए लखनऊ टीम ने विंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को अपनी टीम में शामिल किया गया और इसी के चलते भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बड़ी प्रतिक्रिया सामने रखी है।

पिछले आईपीएल ऑक्शन में लखनऊ ने निकोलस पूरन को 16 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया था। इसलिए इतनी महंगी बोली को देखते हुए और एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के चलते मोहम्मद कैफ ने पूरन को खुलकर खेलने की बात की है। उन्होंने इस सन्दर्भ में स्टार स्पोर्ट्स से कहा किमुझे लगता है कि, 'गौतम गंभीर और केएल राहुल को पूरन को खेलने की खुली छूट देनी चाहिए क्योंकि इस तरह के खिलाड़ी को उसकी सीमा से आगे नहीं धकेला जा सकता। आप उनसे हर मैच जीतने की उम्मीद भी नहीं कर सकते। आप उनसे ज्यादा उम्मीद भी न रखें, अगर वह सभी मैच खेलते हुए आपको 4-5 मैचों में जीत दिला देंगे तो उतना काफी होगा।

मौजूदा कमेंटेटर के रूप में कार्यरत मोहम्मद कैफ ने निकोलस पूरन की खूबी बताते हुए आगे कहा कि, 'पूरन जैसा बल्लेबाज जब आउट होता है तो हम सोचते हैं कि उन्होंने अच्छा नहीं किया लेकिन अगर एक पॉवर हिटर के रूप में उन्हें मेंटर किया जाए और उनका सहयोग किया जाए तो वह अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकते हैं।' निकोलस पूरन का आईपीएल का रिकॉर्ड औसतन ही रहा है। उन्होंने 47 मैचों में 26.06 के एवरेज से 912 रन बनाये है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now