IPL 2023 : 'प्लेऑफ में न पहुंच पाने पर RCB के लिए बहुत निराश हुए होंगे विराट कोहली', पूर्व कोच का अहम बयान

विराट कोहली, आरसीबी (इमेज क्रेडिट - बीसीसीआई/आईपीएल)
विराट कोहली, आरसीबी (इमेज क्रेडिट - बीसीसीआई/आईपीएल)

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि, उन्हें इसमें कोई संदेह नहीं है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए विराट कोहली (Virat kohli) को बहुत निराशा हुई होगी, क्योंकि उनकी टीम मामूली अंतर की वजह से प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। बीते रविवार को लीग स्टेज के आखिरी मैच में आरसीबी (RCB) को गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के खिलाफ हार झेलनी पड़ी, जिसकी वजह से वो प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाए और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही।

विराट के शानदार शतक के बाद भी हारी आरसीबी

विराट कोहली ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ करो या मरो वाले मैच में एक शानदार पारी खेली और आईपीएल इतिहास में अपना सातवां शतक भी लगाया। विराट की उस पारी के बदौलत उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 197 रन बना दिए। हालांकि, गुजरात टाइटन्स की टीम ने 19.1 ओवर में 198 रन बनाकर मैच जीत लिया। गुजरात की ओर से उनके ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी एक नाबाद शतकीय पारी खेली, जिसकी वजह से उनकी टीम को जीत हासिल हुई।

इस मैच के खत्म होने के बाद डगआउट में बैठे विराट कोहली के चेहरे पर घोर निराशा साफ देखी जा रही थी। वह अपने टोपी से अपना चेहरा छिपा रहे थे। विराट ने आरसीबी के लिए आखिरी दोनों नॉक आउट मैचों में शतक लगाया। पहले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ तो उन्हें जीत हासिल हुई, लेकिन दूसरे मैच में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा। विराट की निराशा को देखने के बाद पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने कहा कि, "उस मैच में आरसीबी के हार और प्लेऑफ में न पहुंच पाने पर विराट कोहली को निश्चित तौर पर घोर निराशा हुई होगी।"

बहराल, आईपीएल के मौजूदा सीजन का पहला क्वालिफायर हो चुका है और पहला फाइनलिस्ट भी मिल चुका है। आईपीएल 2023 के पहले क्वालिफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटन्स को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स दसवीं बार आईपीएल के फाइनल में गई है।

वहीं, गुजरात टाइटन्स की टीम को अब क्वालिफायर 2 में एलिनिमेटर मैच जीतने वाली टीम के खिलाफ खेलने होगा। एलिमिनेटर मैच 24 मई, बुधवार की शाम को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul