प्रभसिमरन सिंह का शतक देखकर पूर्व भारतीय कोच ने कहा, "मुश्किल पिच पर खेली एक शानदार पारी, IPL जिंदाबाद"

प्रभसिमरन सिंह, पंजाब किंग्स (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पंजाब किंग्स के युवा खिलाड़ी प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh) की जमकर तारीफ की है। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के इस खिलाड़ी ने बीते शनिवार की रात को हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC vs PBKS) के खिलाफ एक शानदार शतक लगाकर न सिर्फ दिल्ली (Delhi Capitals) को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया, बल्कि अपनी टीम को जीत दिलाकर प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को भी कायम रखा है।

प्रभसिमरन सिंह का शतक देखकर बेहद खुश हुए रवि शास्त्री

प्रभसिमरन सिंह ने 65 गेंदों में 103 रनों की एक शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के भी लगाए। इस दौरान पंजाब के इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 158.46 का था। प्रभसिमरन सिंह की बेहतरीन पारी को देखकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री ने इस युवा खिलाड़ी की खूब तारीफ की है। रवि शास्त्री ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि,

"एक मुश्किल पिच पर शानदार पारी। बैट स्पीड प्रशंसा करने के लायक थी। आईपीएल ज़िंदाबाद। युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का यह कितना शानदार मंच है।"

आपको बता दें कि दिल्ली और पंजाब के इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पंजाब की ओर से ओपनर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली और टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने शुरुआत को काफी अच्छी की थी। 6.2 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स का पहला विकेट गिरा, जब टीम का स्कोर 69 रन था, लेकिन उसके बाद 88 रन के स्कोर पर टीम ने 6 विकेट गंवा दिए और फिर पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 136 रन ही बना पाई। इस तरह से पंजाब ने इस मैच में दिल्ली को 31 रनों से हरा दिया और शतक लगाने वाले खिलाड़ी प्रभसिमरन सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now