'विराट कोहली ने IPL 2016 में टी20 बल्लेबाजी की परिभाषा बदल दी' पूर्व भारतीय बल्लेबाज की बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Courtesy : IPL
Photo Courtesy : IPL

आईपीएल इतिहास में केवल एक ही टीम से खेलने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) अकेले खिलाड़ी रहें। उन्होंने पिछले 15 साल से केवल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम (Royal Challengers Bangalore) का प्रतिनिधित्व किया है। विराट कोहली ने अपनी शुरुआत एक युवा खिलाड़ी के रूप में की थी। उसके बाद उन्होंने टीम की कप्तानी भी की और अब वह टीम के दिग्गज खिलाड़ी हैं, जिनपर सभी की उम्मीदे बनी रहती है। विराट कोहली के लिए साल 2016 शानदार रहा था। उन्होंने आईपीएल में भी उस दौरान सबसे ज्यादा रन बनाये थे, जो आज तक का आईपीएल रिकॉर्ड है। विराट कोहली ने आईपीएल 2016 में 973 रन बना डाले थे जिसमें 4 शतक शामिल रहे थे।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मौजूद कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली के 2016 के आईपीएल सीजन को याद करते हुए बड़ी बात बोली है। आकाश चोपड़ा ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'अगर आप विराट कोहली को एक बल्लेबाज के रूप में देखते थे, तो आप जानते थे कि वह आपको रन बना कर दे सकते हैं लेकिन कोई भी उन्हें टी20 का रॉकस्टार बल्लेबाज के रूप में नहीं देखता था। विराट कोहली ने उस विशेष आईपीएल 2016 में टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी को नए सिरे से परिभाषित किया था। उन्होंने साबित कर दिया कि आप सही तकनीक के साथ टी20 क्रिकेट खेल सकते हैं। उन्होंने जब एक या दो नहीं बल्कि चार शतक जड़े। उनके लिए वह सीजन बेहतरीन रहा था।'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने आईपीएल 2023 के अभियान की शुरुआत 2 अप्रैल से मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी। यह मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा और विराट कोहली कई सालों बाद अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए नजर आयेंगे। विराट कोहली के लिए यह आईपीएल बेहद अहम होने वाला है। पिछले साल एशिया कप से वह फॉर्म में नजर आये है और आरसीबी फैन्स को उम्मीद है कि वह इस बार भी शानदार प्रदर्शन करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now