IPL 2023 : रवि शास्त्री ने विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर चिंता जताते हुए दी बड़ी सलाह, फिल साल्ट का दिया उदाहरण

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं लेकिन उनकी धीमी बल्लेबाजी से टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में कई मैचों में नाकाम रही है। ऐसे में कई पूर्व खिलाड़ी और सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रेमी विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर लगातार सवाल खड़े कर आलोचनाएँ कर रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को भी उनके स्ट्राइक रेट पर चिंता हुई है लेकिन उन्होंने कोहली को बड़ी सलाह देते हुए अपनी अहम बात सामने रखी है।

रवि शास्त्री ने ESPNcricinfo से बातचीत करते हुए इस सन्दर्भ में कहा कि, 'मैं विराट को केवल एक बात कहना चाहूँगा, जब आप अपनी बल्लेबाजी में रफ़्तार पकड़ लेते हैं तो उसे जाने न दे और बाकी बल्लेबाजों के बार में भी न सोचे। टी20 मैच में आपको ज्यादा बल्लेबाजों की जरूरत नहीं होती है। यदि आप ही जबरदस्त प्रदर्शन करते रहते हो। अपनी रफ़्तार ने जाने दे यदि आपको अच्छी शुरुआत मिली हो।'

रवि शास्त्री ने दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज फिल साल्ट का उदाहरण देते हुए आगे कहा कि, 'सबसे बड़ा उदाहरण फिल साल्ट है। जब वह एक बार अपनी लय में आ गए तो उन्होंने जाने नहीं दिया और यही एक चीज़ है जो विराट के सन्दर्भ में हम देखना चाहते हैं।' आपको बता दें कि विराट कोहली ने पिछले मुकाबले दिल्ली के खिलाफ 46 गेदों पर 55 रन बनाये थे, जबकि फिल साल्ट ने 45 गेंदों पर 87 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

विराट कोहली ने इस आईपीएल 10 मैचों में 419 रन बना दिए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 135.16 का रहा है। विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में 5वें नंबर पर है। बाकी चार बल्लेबाज जिन्होंने उनसे ज्यादा रन बनाये हैं उनका स्ट्राइक रेट विराट कोहली से ज्यादा है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now