मोहित शर्मा के 5 विकटों से गुजरात टाइटन्स लगातार दूसरे IPL फाइनल में, MI को 62 रनों से रौंदा

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

IPL 2023 में आज अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आज गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस (GT vs MI) के बीच टूर्नामेंट का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला गया। इस अहम मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के धमाकेदार शतक की बदौलत 233/3 का स्कोर खड़ा किया। विशाल स्कोर का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस 171 रनों पर सिमट गई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टाइटन्स के सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरुआत की ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने 6.2 ओवर में 54 रन जोड़े। पियूष चावला ने ऋद्धिमान साहा को 18 रनों पर पवेलियन की राह दिखाई। लेकिन इसके बाद साईं सुदर्शन के साथ मिलकर शुभमन गिल ने 138 रनों की तूफानी साझेदारी की। शुभमन गिल ने 60 गेंदे खेलकर 129 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान गिल ने अपनी पारी में 7 चौके और 10 छक्के लगाये। शुभमन गिल का विकेट गिरने के बाद हार्दिक पांड्या ने टीम के स्कोर को 233/3 तक पहुंचा दिया आगे हार्दिक पांड्या ने 13 गेंदों पर 28 नाबाद रन बनाये। मुंबई की तरफ से आकाश मधवाल और चावला को 1-1 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही। चोटिल इशान किशन के स्थान पर नेहल वढेरा सलामी बल्लेबाजी करने आये और 4 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी 8 रन बना कर। फ्लॉप हो गए मध्यक्रम में कैमरन ग्रीन ने 30 रन, सूर्यकुमार यादव ने 61 रन और तिलक वर्मा ने 43 रनों की तूफानी पारी खेली लेकिन टीम की नैया पार नहीं लगा पाए। गुजरात के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव का विकेट लेकर मैच पलट दिया और फिर लगातार मुंबई को कई झटके दिए। मोहित शर्मा ने 2.2 ओवर में 10 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये।

फाइनल में अब चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और गतविजेता गुजरात टाइटन्स का मुकाबला 28 मई को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now