IPL 2023: 'मुझे उस नीचता तक नहींं जाना चाहिए था', श्रीसंत को थप्पड़ जड़ने की घटना पर हरभजन सिंह ने दी अहम प्रतिक्रिया

हरभजन के शानदार करियर में ये घटना एक काले धब्बे जैसी है
हरभजन के शानदार करियर में ये घटना एक काले धब्बे जैसी है

क्रिकेट के मैदान पर खेल के जोश और जीतने के जुनून में खिलाड़ियों के बीच गरमा–गर्मी और छींटाकशी होना आम बात है। मगर कभी–कभी खिलाड़ियों की ये अक्रमकता शब्दों से आगे निकल कर हाथा–पाई तक पहुंच जाती है। ऐसी ही एक घटना आईपीएल (IPL) के पहले सीजन में देखने को मिली थी।

मुंबई इंडियंस (MI) और किंग्स XI पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के बीच हुए मुकाबले के बाद भारत के दो पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और एस. श्रीसंत (S.Sreesanth) आपस में भिड़ गए थे, और बात इतनी आगे बढ़ गई थी की हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ तक जड़ दिया था।

हाल ही में साल 2008 में हुई इस घटना को हरभजन सिंह ने फिर से याद किया है। भारत के इस पूर्व ऑफ स्पिनर ने इस प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा है कि आज 15 साल बाद भी वो अपनी इस गलती के लिए खुद पर शर्मिंदा है।

मुझे उस नीचता तक नहीं जाना चाहिए था - हरभजन सिंह

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि उन्हें उस नीचता तक नहीं जाना चाहिए था, और उन्होंने जो किया वो बहुत गलत था। हरभजन ने कहा,

आज 15 साल के बाद भी मैं उस घटना पर काफी शर्मिंदा हूं। उस वक्त मेरे हाव–भाव सही नहीं थे, मैं सोचता था कि जो होना चाहिए था वो हुआ और मैं हमेशा सही ही हूं पर मैं गलत था, बहुत ज्यादा गलत।

हरभजन ने आगे बात करते हुए गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच कल के मैच के बाद हुई लड़ाई का भी जिक्र किया और कहा,

ये लड़ाई यहां खत्म नहीं होने वाली, क्योंकि इसके बारे में बहुत कुछ कहा जाएगा। किसने क्या और क्यों कहा ? समय आने पर सब का खुलासा होगा। एक खिलाड़ी के तौर पर मैंने इसे जिया है। इसी तरह की घटना में श्रीसंत भी शामिल था और 2008 में ऐसा ही कुछ हुआ था।

बता दें कि इस थप्पड़ प्रकरण के बाद बीसीसीआई ने हरभजन सिंह पर 11 मैचों का बैन लगा दिया था जिसके कारण वो उस आईपीएल सीजन आगे नहीं खेल पाए थे। बाद में आगे जाकर दोनों खिलाड़ियों ने इस घटना को भूला कर अपने मतभेदों को दूर कर लिया था। फिलहाल दोनों क्रिकेटर आईपीएल 2023 में कमेंट्री करते नजर आ रहें हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now