IPL 2023: LSG की हार पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर की बड़ी प्रतिक्रिया, कहा गौतम गंभीर है जिम्मेदार 

इस हार के बावजूद भी LSG की टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है
इस हार के बावजूद भी LSG की टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच सोमवार को खेले आईपीएल (IPL 2023) के 43वें मुकाबले में आरसीबी ने लखनऊ को 18 रनों से हरा दिया। इस बीच इस हार का विश्लेषण करते हुए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व लेग स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने लखनऊ को मिली शिकस्त के लिए लखनऊ के कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को जिम्मेदार ठहराया है।

ताहिर ने कहा है कि खिलाड़ियों के साथ–साथ कोचों को भी इस लक्ष्य का पीछा ना कर पाने के लिए खुद पर इल्जाम लेना चाहिए क्योंकि ताहिर को लगता है की जिस तरह के शॉट लखनऊ के बल्लेबाज द्वारा मारे गए वो शायद LSG प्रबंधन के दिशा निर्दश पर ही खेले गए होंगे जो की उनके हिसाब से बहुत बड़ी भूल थी।

कोच को बल्लेबाजों के साथ बनाना चाहिए था प्लान – इमरान ताहिर

ताहिर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा,

हर कोई जानता था की कप्तान केएल राहुल चोटिल है और वो बल्लेबाजी नहीं करेंगे। तो उनके बल्लेबाजों को जिम्मेदारी उठानी चाहिए थी और कोचों को उनसे बात कर के एक उचित योजना बनानी चाहिए थी।

ताहिर ने आगे बात करते हुए लखनऊ के बल्लेबाज और फाफ डू प्लेसी की बल्लेबाजी की तुलना की और कहा,

ये उनका घरेलू मैदान है। मुझे आश्चर्य इस बात से है कि हर कोई पिच पर जा कर शॉट खेलने की कोशिश कर रहा था। मुझे नहीं लगता उन सारे शॉट की जरूरत थी। आपने देखा होगा फाफ डू प्लेसी को जिन्होंने शुराआत से सिंगल्स लेने में एकाग्रता दिखाई, जबकि वो ऐसे खिलाड़ी नही हैं। आमतौर पर वो एक आक्रामक खिलाड़ी है और वहां जाकर अपने शॉट्स खेलते हैं।

ताहिर ने अपने विश्लेषण के अंत में आरसीबी की भी सराहना की और कहा,

मुझे लगता है की इस मैच को जीतने की भूख आरसीबी में ज्यादा थी। उनके गेंदबाजों ने पिच के अनुसार गेंदबाजी की और उन्होंने अपने स्पिनरों का सही से इस्तेमाल किया। तेज गेंदबाजों ने धीमी गेंदों का इस्तेमाल किया और जोश हेजलवुड को अच्छी बाउंस प्राप्त हुई।

बता दें कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले इस मुकाबले में आरसीबी ने एक धीमी पिच पर एलएसजी के सामने 127 रनों का लक्ष्य रखा था जिसको पाने में केएल राहुल की टीम असफल रही।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now