जो रूट ने IPL के दौरान लारा और संगकारा से सीखे टेस्ट क्रिकेट के गुण, अपने अनुभव को बताया अनमोल

रूट को  इस आईपीएल  में अबतक बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है
रूट को इस आईपीएल में अबतक बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है

इंग्लैंड (England Cricket Team) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने कहा है कि आईपीएल (IPL 2023) की अवधि ने इस समर के लिए उन्हें अच्छी तरह से तैयार रखा है, खासकर जब एशेज (Ashes) नजदीक हैं। उन्होंने बताया कि टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के बारे में पूर्व खिलाड़ियों और कोचों के साथ उनके उपयोगी बातचीतों से उन्हें फायदा हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जून–जुलाई में खेली जाने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज में रूट का फॉर्म इंग्लैंड के दृष्टिकोण से काफी अहम रहने वाला है, और कह सकते है कि अगर इंग्लैंड को एशेज सीरीज पर कब्जा करना है तो रूट के बल्ले से रन निकलना काफी जरूरी होगा। अगर आकंंडे की बात की जाए तो, इस दिग्गज बल्लेबाज ने पिछली 2 एसेज सीरीज में कोई शतक नहीं लगाएं है।

लारा और संगकारा से सीखना अनमोल - जो रूट

मिरर स्पोर्ट से बातचीत के दौरान जो रूट ने बताया कि उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ब्रायन लारा के साथ बातचीत की है और वह महसूस कर रहे हैं कि वे उस मुकाम पर हैं जहां बस उन्हें लोगों के दिमाग को पढ़ना है और अपने खेल को विकसित करना है। 32 वर्षीय रूट ने दावा किया कि उन्हें पुराने लेजेंड खिलाड़ियों से कुछ अति महत्वपूर्ण सलाह मिली है।

मैंने ब्रायन लारा से बल्लेबाजी के बारे में कुछ घंटे चर्चा की थी, जो वास्तव में बेहद उपयोगी थी। मेरे करियर के इस स्टेज और जहां मैं एक खिलाड़ी के रूप में हूं, मुझे लगता है कि यहीं मैं सबसे ज्यादा सीख सकता हूँ, लोगों के दिमाग से विचारों को चुनते हुए और ये सोचते हुए की मैं अपने खेल में क्या जोड़ सकता हूँ, और उसे कैसे आगे के भविष्य के कुछ सालों तक लेकर जा सकता हूं।

रूट ने आगे बात करते हुए ब्रायन लारा और कुमार संगकारा से सीखने के अनुभव को अनमोल बताया और कहा,

आप यहां आते हैं और अपने व्हाइट बॉल खेल के हिस्सों को विकसित करने की कोशिश करते हैं और अब तक टी20 क्रिकेट के आसपास होना अद्भुत रहा है, लेकिन लारा और कुमार संगकारा और अन्य वर्तमान खिलाड़ियों के साथ टेस्ट क्रिकेट के बारे में बात करने का मौका मिलना अनमोल है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now