IPL 2023 : रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, लखनऊ में हुए 3 बड़े बदलाव

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) में आज लखनऊ सुपर जायन्ट्स और मुंबई इंडियंस (LSG vs MI) के बीच अहम मुकाबला आयोजित होने वाला है। मेजबान टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। मुंबई की टीम में एक बदलाव देखने को मिला है तो लखनऊ ने 3 बड़े बदलाव किये हैं।

टॉस जीतने एक बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे हमें मालूम है कि इस पिच से क्या मिल सकता है। देखने में अच्छा ट्रैक लग रहा है लेकिन पता नहीं कैसे खेलेगा, तो इसलिए विपक्षी टीम के सामने स्कोर खड़ा कर लें। हर मैच अब महत्वपूर्ण है हर कोई किसी न किसी को हरा सकता है। हमने एक बदलाव किया है। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज (कुमार कार्तिकेय) की जगह ऑफस्पिनर (ऋतिक शौक़ीन) ने ली है।' मेजबान टीम के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने टॉस के बाद कहा कि, 'टॉस हारना हमारे लिए अच्छा रहा हमें पहले बल्लेबाजी ही चाहिए थी। टीम में कई बदलाव हुए हैं दीपक हूडा और नवीन-उल-हक की वापसी हुई है तो काइल मेयर्स और आवेश खान को बाहर बैठना पड़ा है।'

दोनों टीमों के लिए तालिका में स्थिति और ज्यादा बेहतर करने का यह शानदार मौका है। मुंबई इंडियंस ने पिछले कुछ समय से रफ्तार पकड़ी है और लखनऊ की टीम के लिए भी यह आसान काम नहीं रहेगा। मुंबई नम्बर तीन और लखनऊ नम्बर चार पर है। लखनऊ ने अपने पिछले मैच में हैदराबाद को पराजित किया था। ऐसे में उनके भी हौसले बुलंद हैं। एक कड़ा मुकाबला इन दोनों ही टीमों के बीच देखने को मिल सकता है।

मुंबई इंडियंस की अंतिम ग्यारह

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, टिम डेविड, ऋतिक शौकीन, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल।

लखनऊ सुपर जायन्ट्स की अंतिम ग्यारह

क्रुणाल पांड्या (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हूडा, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई, स्वप्निल सिंह, मोहसिन खान।

Quick Links

App download animated image Get the free App now