IPL 2023 : KKR vs LSG मैच के बाद नितीश राणा ने गौतम गंभीर को दिया खास तोहफा, फ्रेंचाइजी ने साझा की तस्वीर 

Neeraj
Picture Courtesy: Kolkata Knight Riders instagram, IPL
Picture Courtesy: Kolkata Knight Riders instagram, IPL

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 68वां मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (KKR vs LSG) के बीच खेला गया जिसमें LSG ने आखिरी गेंद पर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत की मदद से लखनऊ टूर्नामेंट के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बनी। वहीं, इस बीच मैच के बाद केकेआर के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) ने लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को एक खास तोहफा दिया जिसकी तस्वीर फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर साझा की।

बता दें कि दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद जरुरी था। हालाँकि आखिरी गेंद पर लखनऊ ने बाजी मार ली और लगातार दूसरे सीजन में प्लेऑफ में क्वालीफाई किया। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में पहले ही प्रवेश कर चुकी हैं।

मैच के बाद नितीश राणा ने केकेआर के पूर्व कप्तान और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर से मुलाकात की और उन्हें अपनी टीम की उनके नाम की जर्सी भेंट की, जिसकी तस्वीर केकेआर ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इस तस्वीर में फ्रेंचाइजी ने दो तस्वीरों को जोड़ा है ऊपर वाली तस्वीर तब की है जब राणा ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की और वह पहली बार गंभीर से मिले थे, जबकि दूसरी तस्वीर कल के मैच के बाद की है। तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

वक़्त कितनी जल्दी बीतता है।

गौरतलब है कि गंभीर की ही कप्तानी में कोलकाता ने अपने दो आईपीएल टाइटल जीते हैं और उनका इस फ्रेंचाइजी से बेहद खास रिश्ता रहा है। आईपीएल से संन्यास लेने के बाद वह LSG टीम में मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं।

वहीं, इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन (58) की आतिशी अर्धशतकीय पारी की मदद से पूरे ओवर खेलने के बाद 8 विकेट खोकर 178 रन बनाये थे। जवाबी पारी में कोलकाता की ओर से जेसन रॉय (45) और रिंकू सिंह (67*) ने लाजवाब पारियां खेलीं लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 177 रन बना पाई और उन्हें एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now