IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने मजेदार अंदाज में मनाया एडम जाम्पा का जन्मदिन, चहल ने की मस्ती

Neeraj
Photo Courtesy : Screenshot Rajasthan Royals Instagram
Photo Courtesy : Rajasthan Royals Instagram Snapshots

आईपीएल (IPL 2023) के 16वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम अपना पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेलेगी। दोनों टीमें 2 अप्रैल को राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। अपने पहले मुकाबले के लिए राजस्थान की टीम गुरुवार को हैदराबाद पहुंची। हैदराबाद पहुंचते ही टीम ने अपने प्रमुख स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा (Adam Zampa) का बर्थडे सेलिब्रेट किया, जिसका वीडियो फ्रेंचाइजी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये शेयर किया है।

बता दें कि एडम जाम्पा को राजस्थान ने आईपीएल ऑक्शन में 1.50 करोड़ में खरीदा था। दाएं हाथ का लेग स्पिनर आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहा है। उनके इस खास दिन को फ्रेंचाइजी ने हैदराबाद पहुंचने के बाद केक काटकर सेलिब्रेट किया। इस दौरान भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भी मौजूद रहे जो कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं। केक काटते हुए जाम्पा कैंडल को बुझाना भूल जाते हैं। इस दौरान पास में खड़े यूजी फूँक मारकर कैंडल को बुझाते हैं और जाम्पा इसके लिए उन्हें शुक्रिया कहते हैं। केक कटने के बाद सभी खिलाड़ी एक-एक करके जाम्पा के सिर और मुँह पर केक लगाना शुरू कर देते हैं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए फ्रेंचाइजी ने कैप्शन में लिखा,

जाम्पा का जन्मदिन लेकिन यूजी जाहिर तौर पर अधिक उत्साहित हैं।

एडम जाम्पा का आईपीएल करियर

एडम जाम्पा की गिनती वर्तमान समय में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख स्पिनरों में होती है। 31 वर्षीय दाएं हाथ के गेंदबाज ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से खेलते हुए की थी और अब तक जाम्पा ने इस मेगा लीग के तीन सत्र खेले हैं। अपने करियर में उन्होंने 14 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 17.62 की औसत से 21 विकेट झटके हैं। 16वें सत्र में राजस्थान को जाम्पा से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now