IPL 2023 : RR ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ली, जो रूट का डेब्यू और हैरी ब्रूक हुए SRH से ड्रॉप

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

IPL 2023 में आज के दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में भिड़ेंगी। इस बड़े मुकाबले से पहले हुई टॉस को मेजबान टीम के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में कई बदलाव किये है। जबकि हैदराबाद टीम ने इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) को लगातार फ्लॉप होने के बाद ड्रॉप कर दिया है। उनके स्थान पर ग्लेन फिलिप्स को खेलने का मौका मिला है।

टॉस जीतने एक बाद संजू सैमसन ने कहा कि, 'हम बल्लेबाजी करेंगे क्योंकि परिस्थितियां भी इसी के अनुसार है। टीम में कुछ खिलाड़ी चोटिल है लेकिन हमें अच्छी वापसी करनी होगी। जो रूट अपना डेब्यू मैच खेलेंगे और साथ ही कुछ और भी बदलाव हुए हैं।'

इसके बाद हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम ने कहा कि, 'हम भी बल्लेबाजी करना पसंद करते क्योंकि यह एक इस्तेमाल की हुई पिच है। हमारी टीम में भी कुछ बदलाव हुए हैं। ग्लेन फिलिप्स की वापसी हुई है। उन्हें हैरी ब्रूक के स्थान पर शामिल किया गया है। साथ ही विवरांत शर्मा का भी डेब्यू मैच होगा।' सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी ड्रॉप किया है।

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स 10 अंकों के साथ अंक तालिका में नंबर 4 पर है, तो हैदराबाद 6 अंकों के साथ आखिरी पायदान पर बनी हुई है। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला टूर्नामेंट में बने रहने के लिए जीतना जरुरी है।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, संदीप शर्मा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI

अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, मार्को जानसेन, विवरांत शर्मा, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।

Quick Links

App download animated image Get the free App now