IPL 2023 : भारत के पूर्व कोच ने विराट कोहली को आईपीएल में हुए विवादों को लेकर चेताया

इस झड़प के बाद कोहली और गंभीर पर BCCI ने 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया था
कोहली और गंभीर पर BCCI ने 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया था

आईपीएल (IPL 2023) निश्चित रूप से टूर्नामेंट के सबसे मनोरंजक संस्करणों में से एक रहा है जहां अब तक खेला गया लगभग हर एक मैच रोमांचक रहा है। मगर मुकाबले से इतर मैदान पर कुछ ऐसे भी वाकये हुए हैं, जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी है। और इत्तेफ़ाक़ से इन सभी विवादित सुर्खियों में आरसीबी (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम सबसे ऊपर आया। अब इन्हीं विवादों को लेकर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कोच और कमेंटेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने खुलकर बात की है और विराट कोहली को ऐसी घटनाओं को लेकर चेताया है।

कोहली आईपीएल के इस सीजन पहली बार विवादों में दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली और उनके बीच मैच के बाद एक-दूसरे से हाथ ना मिलाने को लेकर आये थे। और दूसरी बड़ी और चर्चित घटना लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी के मैच के दौरान हुई। उस मैच में विराट कोहली पहले नवीन उल हक़ से उलझे और फिर गौतम गंभीर के साथ भी नोक-झोंक हुई।

कोहली को रहना होगा ज्यादा सावधान - रवि शास्त्री

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए शास्त्री ने कोहली को सलाह दी कि वह खासकर मैच के बाद कैमरे के सामने सावधान रहें और लखनऊ में हुए विवाद के बाद अब और ज्यादा सावधान रहें।

शास्त्री ने कोहली के लिए सचिन और धोनी जैसे व्यक्तित्व का उदाहरण देते हुए कहा कि धोनी और सचिन जैसे लीजेंड्स को भी उनके खेल के योगदान के कारण ऐसे ही सामना करना पड़ा था, लेकिन वे बहुत पेशेवर थे जो इससे निपटने में सफल रहे थे। शास्त्री ने कहा,

पिछले हफ्ते की घटनाओं के बाद सावधान रहने की जरुरत है कोई भी कोहली-धोनी जैसा ही क्यों न हो और धोनी जानते हैं कि आपके उपर कैमरा होगा वह एक पेशेवर हैं, क्योंकि आपने जो इस खेल को दिया है उसके बाद आप इसके हकदार हो। आपके ऊपर कैमरा होगा सचिन तेंदुलकर पर भी था। याद रखें कि एक बार खेल खत्म हो जाने के बाद, आपके ऊपर हमेशा कैमरा होता है जब तक आप उस ड्रेसिंग रूम में नहीं जाते। आप उस स्थान से जैसे ही निकलेंगे आपको सावधान रहना होगा। आप इस कैमरे का उपयोग करके बहुत सारे ब्राउनी प्वाइंट्स प्राप्त कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now