IPL 2023 : 'RCB टीम को मध्यक्रम में सुधार लाना होगा', इरफान पठान ने बड़ी वजह बताते हुए दी अहम प्रतिक्रिया

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपर जायन्ट्स (LSG) के बीच आज एक अहम मुकाबला होने वाला है। इस बड़े मुकाबले से पहले बैंगलोर ने अपनी टीम में भारत के ऑलराउंडर केदार जाधव (Kedar Jadhav) को शामिल कर लिया है लेकिन इस सीजन सबसे बड़ी चिंता आरसीबी टीम का मध्यक्रम रहा है। टॉप ऑर्डर में विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से रन देखने को मिले हैं लेकिन मध्यक्रम में किसी भी बल्लेबाज द्वारा कोई भी अहम योगदान देखने को नहीं मिला है। इसी विषय पर बातचीत करते हुए भारत के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने बड़ी प्रतिक्रिया रखी है।

इरफान पठान ने इस सन्दर्भ में कहा कि "आरसीबी को एक समाधान खोजना होगा कि अगर KGF (कोहली, ग्लेन, फाफ) काम नहीं चलते हैं तो टीम की मध्यक्रम बल्लेबाजी में कौन आकर रन मारेगा। फिर चाहे वो दिनेश कार्तिक या महिपाल लोमरोर। आरसीबी का मध्य क्रम बहुत कमजोर नजर आता है। कार्तिक भी अपने आप को पिछले 8 मैचों में एक बार टीम बड़े स्कोर के लिए या लक्ष्य का पीछा करते समय साबित नहीं कर पायें है। आरसीबी प्रबंधन को अपनी बल्लेबाजी में इस खामी को ठीक करना होगा।

आपको बता दें कि मध्यक्रम की समस्या को दूर करने के लिए बैंगलोर टीम ने अनुभवी बल्लेबाज केदार जाधव को टीम में शामिल कर लिया है। उन्हें डेविड विली के स्थान पर जगह मिली है। विराट, फाफ और मैक्सवेल के आउट होने के बाद महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद और अन्य बल्लेबाज रंग में नजर नहीं आये हैं। पिछले साल रजत पाटीदार ने बैंगलोर के लिए मध्यक्रम में अच्छे स्कोर खड़े किये थे लेकिन आईपीएल की शुरुआत से पहले वह चोटिल हो गए और टूर्नामेंट से बाहर हैं। बैंगलोर की टीम ने अभी तक खेले 8 मुकाबलों में 4 में जीत और 4 में हार का सामना किया है।

Quick Links

Edited by Rahul