IPL 2023: पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा दावा, कहा RR से जीत के बावजूद भी MI में सब कुछ ठीक नहीं

अंकतालिका में MI फिलहाल 7वें स्थान पर है
अंकतालिका में MI फिलहाल 7वें स्थान पर है

आईपीएल (IPL 2023) में रविवार को मुंबई इंडियंस (MI) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेलें मुकाबले में भले ही मुंबई को एक शानदार जीत मिली हो मगर इस जीत के बाद भी टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम के प्रदर्शन से पूरी तरह खुश नहीं हैं।

रॉबिन उथप्पा का मानना है कि इस जीत के बावजूद भी मुंबई की टीम में सब कुछ ठीक नहीं है। भले ही बाहर से ऐसा लगे की सब ठीक है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

मुंबई की बाॅलिंग चिंता का सबब - रॉबिन उथप्पा

जियो सिनेमा पर मुंबई की राजस्थान पर इस जीत की बात करते हुए सीएसके के पूर्व खिलाड़ी ने MI की बॉलिंग पर चिंता जताई और कहा,

ये मैच देख कर लगेगा की मुंबई इंडियंस के साथ सब कुछ ठीक है, पर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। उन्हें सच में अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा और देखना होगा की आखिरी ओवरों में कैसे गेंदबाजी की जाए, क्योंकि वो 15 ओवरों तक तो अच्छा कर रहें हैं, खास कर पिछले तीन मैचों में वो 170–180 के स्कोर का बचाव करते दिख रहें थे, पर आखिरी 5 ओवरों में कुछ हुआ और उन्होंने अपनी पकड़ खो दी और आखिरी 5 ओवरों में 60, 70, 80, 90 रन लूटा दिए, जो उनके लिए घातक साबित हुआ।

अगर इस मुकाबले की बात की जाए तो, इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के शानदार 124 रनों की पारी के बदौलत मुंबई के सामने 213 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी MI की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनके कप्तान रोहित शर्मा सस्ते में आउट हो गए।

इशान किशन भी इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल 28 ही रन बना सकें। कैमरुन ग्रीन (44) और सूर्यकुमार यादव (55) ने तेजी से बढ़ रहे जरूरी रन रेट को मेंटेन करने की पूरी कोशिश की मगर इन दोनों के आउट होने के बाद ऐसा लगने लगा कि मुंबई के हाथों से ये मैच दूर जा रहा है, तभी छ्ठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे टीम डेविड ने अपनी 14 गेंदों में 45 रनों की पारी से खेल का रुख ही पलट दिया और MI को 6 विकेट की एक यादगार जीत दिला दी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now