IPL 2023: रॉबिन उथप्पा ने राजस्थान रॉयल्स के इस बल्लेबाज को बताया भारतीय क्रिकेट का अगला सुपरस्टार

Photo Courtesy : BCCI and ESPNcricinfo
Photo Courtesy : BCCI and ESPNcricinfo

मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ रविवार को खेले आईपीएल (IPL 2023) के 42वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शानदार शतक लगाते हुए 124 रनों की पारी खेली। इस यादगार पारी के बाद भी यशस्वी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकें और रॉयल्स को मुंबई के हाथों 6 विकेट की हार झेलनी पड़ी।

इस हार के बावजूद भी यशस्वी जायसवाल की दमदार पारी की चर्चा चारों ओर की जा रही है, और क्रिकेट के जानकर उनकी सराहना करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में जुड़ते हुए टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने भी जायसवाल की पारी की जम कर प्रसंशा की है और उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य का सितारा बताया है।

वो भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार है - रॉबिन उथप्पा

उथप्पा ने जियो सिनेमा से बात करते हुए यशस्वी जायसवाल की 124 रनों की पारी पर कहा,

वो भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार में से एक है। उन्होंने शुरुआत से अपने इरादें साफ कर दिए है। वहां जा कर वो भयमुक्त बल्लेबाजी करते हैं और काफी साहसी दृष्टिकोण दिखाते हैं। उन्होंने इस सीजन अपनी पूरी जान लगा दी है, और उन्हें उनकी तपस्या का सही परिणाम मिल रहा है। 16 चौके और कुछ शानदार छक्के।

उथप्पा ने आगे बात करते हुए MI की जीत के बावजूद भी उनकी बॉलिंग को लेकर चिंता जताई और कहा,

ये मैच देख कर लगेगा की मुंबई इंडियंस के साथ सब कुछ ठीक है, पर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। उन्हें सच में अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा और देखना होगा की आखिरी ओवरों में कैसे गेंदबाजी की जाए, क्योंकि वो 15 ओवरों तक तो अच्छा कर रहें हैं, खास कर पिछले तीन मैचों में वो 170–180 के स्कोर का बचाव करते दिख रहें थे, पर आखिरी 5 ओवरों में कुछ हुआ और उन्होंने अपनी पकड़ खो दी और आखिरी 5 ओवरों में 60, 70, 80, 90 रन लूटा दिए, जो उनके लिए घातक साबित हुआ।

बता दें कि यशस्वी जायसवाल के शानदार शतक की बदौलत RR ने इस मुकाबले में MI के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा था, जिससे मुंबई ने टीम डेविड के ताबड़तोड़ 14 गेंदों में 45 रनों की कैमियो की मदद से 4 विकेट खो कर हासिल कर लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now