IPL 2023 : सचिन तेंदुलकर ने हेनरिक क्‍लासेन के फुटवर्क को सर्वश्रेष्‍ठ में से एक बताया, जमकर की तारीफ

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के विकेटकीपर बल्‍लेबाज हेनरिक क्‍लासेन (Heinrich Klassen) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ अपने आईपीएल (IPL) करियर का पहला शतक जमाया। क्‍लासेन ने केवल 51 गेंदों में 8 चौके और छह छक्‍के की मदद से 104 रन बनाए। हेनरिच क्‍लासेन की शानदार पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए।

हेनरिच क्‍लासेन की पारी से महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर काफी प्रभावित हुए। तेंदुलकर ने सोशल मीडिया के जरिये बताया कि हेनरिक क्‍लासेन अन्‍य विदेशी बल्‍लेबाजों से क्‍यों अलग हैं।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'आईपीएल रचनात्‍मक और पारंपरिक बल्‍लेबाजी का मिश्रण है। आज पारंपरिक बल्‍लेबाजी का क्‍लासिक उदाहरण है। क्‍लासेन का फुटवर्क साधारण और उलझा हुआ नहीं है। पिछले कुछ समय में सर्वश्रेष्‍ठ में से एक। उन्‍हें खेलते देखकर अच्‍छा लगा।'

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज एबी डीविलियर्स ने हेनरिक क्‍लासेन को स्पिन के खिलाफ सर्वश्रेष्‍ठ में से एक बल्‍लेबाज करार दिया। क्‍लासेन ने मौजूदा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए काफी प्रभावित किया। दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने मौजूदा आईपीएल में 11 मैचों में एक शतक और दो अर्धशतकों की मदद से 430 रन बनाए।

बता दें कि हेनरिच क्‍लासेन आईपीएल इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से शतक जमाने वाले चौथे बल्‍लेबाज बने। डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्‍टो, हैरी ब्रूक के बाद क्‍लासेन शतक जमाने वाले चौथे एसआरएच के बल्‍लेबाज रहे। आईपीएल 2023 में हेनरिच क्‍लासेन सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से शतक जमाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बने। इससे पहले हैरी ब्रूक ने शतक जमाया था।

हालांकि, हेनरिच क्‍लासेन के शतक पर विराट कोहली (100) का शतक भारी पड़ा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 186/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में आरसीबी ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now