IPL 2023: MI से मिली हार के बाद अपने दो युवा खिलाड़ी पर भड़के संजय बांगर, कहा - 'दोनों ने निराश किया'

इस हार ने RCB की प्लेऑफ की राहें मुश्किल कर दी हैं
RCB की प्लेऑफ की राहें अब मुश्किल हो गई है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने मंगलवार को आईपीएल (IPL 2023) के 54वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मिली हार के बाद उनकी टीम में अच्छे क्वालिटी के भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाजोंं की कमी पर अफसोस जताया है। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बांगर ने बताया कि इस मुकाबले में उनकी टीम जरुरी स्कोर से कम से कम दस रन पीछे थी।

टॉप तीन खिलाड़ियों और उनकी बैटिंग लाइन-अप में बाकी के खिलाड़ियों की क्वालिटी में अंतर के बारे में बोलते हुए बांगर ने कहा कि इस सीजन रजत पाटिदार के टीम में ना होना से उन्हें बहुत नुकसान हुआ है।

रजत पाटीदार का ना होना हमें काफी चुभ रहा है। हमें बताया गया था कि पाटीदार 3–4 मुकाबलों के बाद खेलेंगे।

युवाओं ने किया निराश – संजय बांगर

पोस्ट-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए बांगर अपने युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से निराश दिखे और उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि एक कोई युवा खिलाड़ी इस सीजन पाटीदार की कमी पूरी करेगा मगर अबतक ऐसा नहीं हुआ। बांगर ने अनुज रावत और शाहबाज अहमद का नाम लेकर कहा कि वो इन दोनों के प्रदर्शन से निराश हैं। बांगर ने कहा,

वे एक बहुत अच्छी दर से प्रगति नहीं कर रहे हैं। हमारे युवा बल्लेबाज महिपाल लोमरोर ने अपने अवसरों का अच्छा फायदा उठाया है, लेकिन जब भी अनुज रावत और शहबाज अहमद को वे अवसर मिले हैं, दुर्भाग्य से दोनों इसका फायदा उठाने में असफल रहे हैं।

हालांकि आरसीबी कोच ने आगे बात करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ियों के साथ धीरज रखना आवश्यक है। यदि फ्रेंचाइजी उन्हें पूरी तरह से समर्थन देगी तो ये युवा खिलाड़ी उनके विश्वास का जवाब देने की क्षमता रखते हैं।

बता दें कि वानखेड़े के मैदान में खेले इस मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस के सामने 200 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था मगर सूर्यकुमार यादव की 35 गेंदों में 83 रनों की तूफानी पारी ने मुंबई के लिए इस लक्ष्य को आसान बना दिया। रोहित शर्मा के टीम ने 21 गेंद शेष रहते ही इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया। अंकतालिका में मुंबई अब तीसरे पायदान पर पहुंच चुकी है, वहीं आरसीबी इस हार के बाद 7वें नंबर पर खिसक चुकी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now