IPL 2023 : 'सीनियर खिलाड़ियों को रिस्पेक्ट देनी चाहिए', नवीन उल हक को लेकर शाहिद अफरीदी का पुराना ट्वीट हुआ वायरल 

Neeraj
शाहिद अफरीद ने नवीन उल हक को दी अहम सलाह
शाहिद अफरीद ने नवीन उल हक को दी अहम सलाह

IPL 2023 का 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) के बीच खेला गया, जिसमें घरेलू टीम को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच काफी गहमगहमी देखने को मिली। सबसे पहले आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अफगानी गेंदबाज नवीन उल हक (Naveen-ul-Haq) के बीच तीखी झड़प देखने को मिली। इसके बाद LSG टीम के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से भी विराट की काफी बहस हुई।

इस वाकये के बाद नवीन उल हक काफी चर्चा में हैं। यह पहला मौका नहीं है जब वह मैच के दौरान किसी खिलाड़ी से भिड़ें हों। इससे पहले भी नवीन मैच के दौरान खिलाड़ियों से बहस करते हुए उलझे हैं। इसमें एक नाम पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का भी शामिल है, जिनका नवीन को लेकर एक ट्वीट इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

दरअसल, साल 2020 में लंका प्रीमियर लीग के एक मैच के दौरान नवीन उल हक की मोहम्मद आमिर से पहले लड़ाई हुई और उसके बाद वह शाहिद अफरीदी से भी मैच खत्म होने के बाद भिड़ गए थे। इस घटना के बाद अफरीदी ने अफगानी गेंदबाज के लिए एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि

मैं युवा खिलाड़ियों को यह सलाह देना चाहता हूं कि आप खेल खेले लेकिन किसी के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें। मेरे अफगानिस्तान टीम में भी कई दोस्त हैं और उनके साथ रिश्ते भी काफी अच्छे हैं। आपको अपने साथी खिलाड़ियों के साथ विपक्षी खिलाड़ियों को भी रिस्पेक्ट देनी चाहिए।

अफरीदी के इस ट्वीट का जवाब देने में नवीन उल हक ने जरा भी देरी नहीं दिखाई और उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि 'मैं हमेशा सलाह लेने और रिस्पेक्ट देने के लिए तैयार हूं। क्रिकेट एक जैंटलमेन खेल है लेकिन जब कोई ऐसा कहे कि आप हमारे पैरों पर हैं वहीं रहेंगे तो वह सिर्फ मेरे बारे में नहीं बल्कि मेरे लोगों के बारे में भी बात कर रहा है।'

वहीं, बीसीसीआई ने भी इस मामले पर तीनों लोगों पर कड़ा एक्शन लिया। कोहली और गंभीर पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया है जबकि नवीन उल हक के ऊपर उनके मैच फीस का पचास प्रतिशत जुर्माना लगा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now