IPL 2023 : दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने हार्दिक पांड्या के बल्लेबाजी क्रम को लेकर दी प्रतिक्रिया, कहा - "नीचे उतरने की कोई आवश्यकता नहीं"

हार्दिक पंड्या की GT फिलहाल आईपीएल के अंकतालिका में शीर्ष पर है
हार्दिक पांड्या की टीम फिलहाल आईपीएल के अंकतालिका में शीर्ष पर है

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज शाॅन पोलक (Shaun Pollock) ने हाल ही में गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बल्लेबाजी क्रम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पोलक ने कहा कि आईपीएल (IPL 2023) के मौजूदा सीजन में उन्हें पांड्या को शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते देखने से कोई ऐतराज नहीं होगा।

पोलक ने हालांकि इस बात पर जोर दिया कि पांड्या को मैच की स्थिति के अनुसार गियर बदलने की जरूरत है। उन्होंने ने यह भी कहा कि जीटी के कप्तान में नंबर 3 पर सफल होने की क्षमता है।

पांड्या को नीचे बल्लेबाजी करने की आवश्यकता नहीं - शाॅन पोलक

शाॅन पोलक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा,

मुझे नहीं लगता कि हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस में नीचे बल्लेबाजी करने की आवश्यकता है। यदि वह मुंबई में होते तो शायद फिर वो ऐसा कर सकते थे क्योंकि MI के पास बल्लेबाजी में फायरपाॅवर है। मैंने उनसे पिछले साल कुछ अच्छे प्रदर्शन देखे हैं।

पोलक ने आगे बात करते हुए पांड्या के बल्लेबाजी क्षमता की तारीफ की और कहा,

शायद उन्हें अलग–अलग वक्त में गियर बदलना होगा। उनके ऊपर बल्लेबाजी करने से मुझे कोई तकलीफ नहीं होगी। वो एक क्लास खिलाड़ी है और उनमें जबरदस्त स्ट्राइकिंग क्षमता है।

पोलक ने अंत में पांड्या के विकेट के बीच दौड़ पर भी अपनी राय रखी और कहा,

हार्दिक पांड्या को विकेट के बीच दौड़ पर काम करना चाहिए। उन्होंने बताया कि पिछली बार बल्लेबाजी के दौरान, इस बल्लेबाज ने डीप में गेंद मारने के बाद भी विभिन मौकों पर सिर्फ एक ही रन लिया। उन्होंने सुझाव दिया है कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को फील्डर्स पर दबाव बनाने के लिए विकेट के बीच तेज दौड़ना चाहिए।

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले अपने आखिरी मुकाबले में 59 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी मगर उनकी इस पारी के बावजूद भी उनकी टीम 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुकाबला 5 रनों से हार गई। आज गुजरात की टीम अपने अगले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now