IPL 2023 : 'यशस्‍वी जायसवाल को तुरंत ही भारतीय टीम में चुना जाना चाहिए', सुनील गावस्‍कर ने बताई अहम वजह

यशस्‍वी जायसवाल ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली
यशस्‍वी जायसवाल ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने शुक्रवार को पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) को रोमांचक मैच में चार विकेट से मात दी और प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा। संजू सैमसन (Sanju Samson) के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स को प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने के लिए अन्‍य मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लीग चरण का अंत 14 मैचों में 14 अंकों के साथ किया।

राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्‍लेऑफ में पहुंचना भले ही मुश्किल हो, लेकिन इस सीजन उसे यशस्‍वी जायसवाल के रूप में धाकड़ ओपनर मिला है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल ने एक के बाद एक शानदार प्रदर्शन करके फैंस के दिलों में जगह बनाई और उन्‍हें भारतीय टीम में शामिल किए जाने की मांग तेजी से उठ रही है।

21 साल के यशस्‍वी जायसवाल ने शुक्रवार को पंजाब के खिलाफ 51 रन की उम्‍दा पारी खेली। उन्‍होंने मौजूदा आईपीएल में 14 मैचों में एक शतक और पांच अर्धशतकों की मदद से 625 रन बनाए। उनकी औसत 48.08 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 163.61 का रहा। यशस्‍वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में सबसे तेज अर्धशतक (13 गेंदों में अर्धशतक) जमाने का रिकॉर्ड भी बनाया था।

यशस्‍वी जायसवाल आक्रामक होकर खेलते हैं, लेकिन उनकी तकनीक भी काफी मजबूत है और यही वजह है कि क्रिकेट पंडित इस युवा खिलाड़ी को जल्‍द ही भारतीय टीम के लिए खेलते हुए देखना चाहते हैं। महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने भी यशस्‍वी जायसवाल को जल्‍द ही भारतीय टीम में शामिल करने की मांग की है।

लिटिल मास्‍टर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'अगर बल्‍लेबाज टी20 में 20 से 25 गेंदों में 40 या 50 रन बना रहा है तो वो टीम के लिए बेहतर कर रहा है। मगर वो अगर ओपनर हो और आप चाहते हैं कि वो 15 ओवर खेले। तब तक वो शतक जमा दे तो आपकी टीम का स्‍कोर आसानी से 190 या 200 रन का आंकड़ा पार कर जाएगा। यही वजह है कि इस सीजन में यशस्‍वी जायसवाल ने जिस तरह बल्‍लेबाजी की, उससे मैं बहुत खुश हूं। वो तकनीकी बल्‍लेबाज भी है।'

गावस्‍कर ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से यशस्‍वी जायसवाल भारतीय टीम में खेलने के लिए तैयार है और उसे मौका मिलना चाहिए। जब खिलाड़ी फॉर्म में हो और उसे खेलने का मौका मिले तो उसका विश्‍वास बुलंद होता है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में विशेषकर डेब्‍यू के समय यह संदेह रहता है कि क्‍या मैं उच्‍चतम स्‍तर के लिए तैयार हूं? अगर तब आपका फॉर्म अच्‍छा नहीं हो तो यह शक बढ़ता है। इसलिए डेब्‍यू के समय खिलाड़ी का फॉर्म में होना जरूरी है।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now