IPL 2023 : 'केएल राहुल के न होने से LSG को बड़ा नुकसान हुआ', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का अहम बयान

Photo Courtesy : BCCI And ESPNcricinfo
Photo Courtesy : BCCI And ESPNcricinfo

आईपीएल (IPL 2023) में अब बस दो ही मुकाबले बाकी रह गए हैं। प्लेऑफ्स के क्वालीफ़ायर-2 और फाइनल मुकाबले का रोमांच आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा। लेकिन उससे पहले हुए पहले क्वालीफ़ायर और एलिमिनेटर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला। पहले क्वालीफ़ायर में गुजरात को हराकर चेन्नई ने फाइनल में जगह बनाई। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायन्ट्स को एकतरफा मात देकर क्वालीफ़ायर-2 में जगह बना ली है, जहाँ गुजरात से उनका सामना फाइनल में जाने के लिए होगा। बीती रात लखनऊ टीम का सफ़र एक बार फिर एलिमिनेटर में थम गया, जिसको लेकर क्रिकेट जगत से लगातार कई अलग प्रकार की प्रतिक्रियाएं आ रही है।

ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रह चुके टॉम मूडी का मानना है कि, 'केएल राहुल के न होने से लखनऊ टीम को बड़ा नुकसान हुआ है। ESPNcricinfo से बातचीत करते हुए टॉम मूडी ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'मुझे लगता है कि लखनऊ सुपर जायन्ट्स के लिए केएल राहुल का न होना बड़ा भारी पड़ा है। यह दूसरी बार था जब वह प्लेऑफ्स तक पहुंचे और एक नई टीम के तौर पर उनके लिए यह बड़ी कामयाबी रही है। टूर्नामेंट के बीच में केएल राहुल का चोटिल होने का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है। बाकी बचे मैचों में वह कम से कम 3 अर्धशतकीय पारी जरुर खेलते जो टीम को काफी खला है।'

टॉम मूडी ने आगे बताया कि, 'इस बल्लेबाजी क्रम में राहुल का रहना काफी अलग कहानी बयां करता है। उनका न होना टीम के लिए बड़ा नुकसान रहा। क्योंकि टॉप ऑर्डर में जिस प्रकार की स्थिरता वह लाते हैं वो टीम को फायदा पहुंचती। हाँ, स्ट्राइक रेट की वजह से उनकी आलोचना होती रही है लेकिन कभी-कभी आपको रनों की जरूरत होती है जो वो बनाकर देते हैं।' आपको बता दें कि पिछले साल हुए आईपीएल में भी लखनऊ टीम एलिमिनेटर मुकाबले में हार गई थी और इस बार भी ऐसा ही हुआ और इस बार मुंबई इंडियंस के हाथों टीम को हार मिली।

Quick Links

App download animated image Get the free App now