IPL 2023 : विराट कोहली ने 18 नंबर वाली जर्सी पहनने के पीछे के असली कारणों के बारे में किया खुलासा, सामने आया वीडियो

Neeraj
विराट कोहली का जर्सी नंबर फैंस के बीच काफी फेमस है
विराट कोहली का जर्सी नंबर फैंस के बीच काफी फेमस है

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों आईपीएल (IPL 2023) में आरसीबी (RCB) की ओर से अपना 16वां सीजन खेल रहे हैं जिसमें उनके बल्ले से खूब रन बरस रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तरह इस टूर्नामेंट में भी विराट कोहली के नाम कई सारे रिकॉर्ड दर्ज है और वह आईपीएल के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं। कई सारे फैंस कोहली को उनके जर्सी नंबर से भी जानते हैं लेकिन विराट 18 नंबर की ही जर्सी हमेशा क्यों पहनते हैं इसके बारे में कोई नहीं जानता। स्टारस्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली ने अपने इस राज से भी आखिरकार पर्दा उठा दिया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में है।

स्टार स्पोर्ट्स को दिए अपने इंटरव्यू में विराट कोहली ने बताया,

शुरुआत में यह मेरे लिए सिर्फ एक नंबर था जो मुझे अपने पहले अंडर-19 मैच के दौरान मेरी जर्सी के साथ मिला था। मैंने इसके लिए उन्हें नहीं कहा था यह बस मुझे दे दिया गया था, लेकिन समय बीतने के साथ यह मेरे लिए खास बन गया। 18 अगस्त 2008 को मैंने अपना डेब्यू मैच खेला था, मेरे पिता का देहांत 18 दिसंबर, 2006 में हुआ था और यह दोनों मेरी जिंदगी के काफी महत्वपूर्ण दिन थे। इसके बाद से 18 नंबर से मेरा खास कनेक्शन जुड़ गया।

आगे उन्होंने बताया,

अब जब मैं मैदान पर खेलने के लिए उतरता हूँ और फैंस को इस नंबर की जर्सी पहने देखता हूँ जिसपर मेरा नाम लिखा होता है तो मुझे काफी स्पेशल महसूस होता है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ भी मुझे देखने को मिलेगा। बचपन में भी इसी तरह अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स के नंबर वाली जर्सी पहनता था। ये सब देखकर मुझे काफी अच्छा लगता है कि भगवान ने मुझे यह अवसर दिया और मैं खुद को काफी भाग्यशाली मानता हूँ।

गौरतलब है कि टूर्नामेंट के आज 65वें मैच में आरसीबी और सनराइजर्स के बीच टक्कर होगी, जो कि बैंगलोर के लिए काफी अहम होगा। इस मैच को जीतकर आरसीबी प्लेऑफ की रेस में ओर आगे बढ़ने का प्रयास करेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now