IPL में 7000 रन का रिकॉर्ड बनाने के बाद विराट कोहली ने अपने परिवार और पत्नी अनुष्का शर्मा के बारे में कही भावुक बात

Virat Kohli in DC vs RCB during IPL 2023 (Image - BCCI/IPL)
Photo Courtesy : IPL and BCCI

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल में अपने बल्ले से एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। दुनियाभर में रन मशीन के नाम से मशहूर विराट ने आईपीएल में भी 7000 रन पूरे कर लिए है। विराट ने ये उपलब्धि अपने असली घरेलू मैदान यानी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अपने कोच, पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और परिवार के सामने हासिल की है। इस मौके पर विराट ने कहा कि यह मेरे लिए एक खास पल है क्योंकि मेरी यात्रा यहीं से शुरू हुई थी। विराट ने दिल्ली के मैदान के साथ अपनी पुरानी यादों को याद करते हुए कहा कि,

"यह (आईपीएल में 7000 रन) मेरे लिए एक नया कीर्तिमान है। यह एक अच्छा नंबर है, मैंने अभी स्क्रीन पर देखा। अगर इस योगदान से मेरी टीम को जीत मिलती है तो मुझे काफी खुशी होगी। यह मेरे लिए एक खास पल है। मेरा परिवार यहां हैं, मेरे कोच यहां हैं, अनुष्का यहां हैं। मेरी यात्री यहीं से शुरू हुई थी। इस मैदान पर चयनकर्ताओं ने मुझे देखा था और मेरा चयन हुआ था। भगवान ने मुझे ऐसी अद्भुत चीजों से नवाजा है, मुझे कृतज्ञता के सिवा कुछ भी महसूस नहीं होता। मैं केवल झुक सकता हूं।"

आईपीएल 2023 के इस 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी आमने-सामने थे। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और विराट के 55 रनों की मदद से 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बना दिए। विराट ने इस मैच में आईपीएल का 50 अर्धशतक जड़ते हुए कुल 7,043 रन अपने नाम कर लिए। मैच के बीच में विराट ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि,

"इसके बाद विराट ने अनुष्का के मैदान पर होने का महत्व बताते हुए कहा कि, मैंने पहले दिन से कहा है कि अनुष्का का मेरे साथ होना मेरे लिए सबसे खास बात है। मेरे लिए परिवार के साथ वक्त बिताना बाकी किसी भी चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण है। क्रिकेट मेरे जीवन का एक हिस्सा है और मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाता हूं। वह (अनुष्का) जब मैदान पर मुझे देखने आती है तो मुझे काफी अच्छा लगता है। मेरे भाई और बहन यहां हैं और उनका परिवार भी यहां है। यह अविश्वसनीय था।"

हालांकि, आरसीबी के इस स्कोर को दिल्ली ने सिर्फ 16.4 ओवर में चेज़ कर लिया और मेहमान टीम को 7 विकेट से एक करारी हार थमा दी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now