IPL 2023 : 'शादी में बदल गई लव स्‍टोरी', शुभमन गिल के शतक पर वीरेंदर सहवाग के बयान ने जीता फैंस का दिल

शुभमन गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया
शुभमन गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। गिल ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ अपने आईपीएल (IPL) करियर का पहला शतक जमाया। उन्‍होंने 58 गेंदों में 13 चौके और एक छक्‍के की मदद से 101 रन बनाए। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम शुभमन गिल को काफी रास आ रहा है।

शुभमन गिल ने साल 2023 में अब तक छह शतक जमाए, जिसमें से तीन शतक इसी मैदान पर लगे हैं। गिल ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में टी20 इंटरनेशनल मैच में नाबाद 126 रन बनाए। इसके बाद बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उन्‍होंने नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर 128 रन बनाए। अब आईपीएल में भी उन्‍होंने अपना पहला शतक इसी मैदान पर जमाया।

भारतीय टीम के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंदर सहवाग ने शुभमन गिल की शतकीय पारी पर ऐसा बयान दिया, जो फैंस को काफी रास आ रहा है। सहवाग ने शुभमन गिल की पारी की भी जमकर तारीफ की। सहवाग ने कहा कि, 'गिल ने ऐसी पिच पर शतक ठोका, जहां अन्‍य बल्‍लेबाजों को खेलने में काफी दिक्‍कत का सामना करना पड़ रहा था।'

वीरू ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, 'यह संभवत: सबसे बड़ा अध्‍याय है। मैं कहना चाहूंगा कि लव स्‍टोरी शादी में तब्‍दील हो गई। ऐसा लग रहा था कि गिल एकदम अलग जगह पर बल्‍लेबाजी कर रहे थे। वो बहुत आसानी से बाउंड्री लगा रहे थे जबकि अन्‍य बल्‍लेबाज संघर्ष कर रहे थे। हम लंबे समय से शुभमन गिल के बारे में बात कर रहे थे। इस साल उन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल और टेस्‍ट में शतक जमाए और वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा। अब आईपीएल में भी शतक जमा दिया।'

बता दें कि शुभमन गिल के शतक और मोहम्‍मद शमी व मोहित शर्मा की घातक गेंदबाजी की बदौलत गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 के 62वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से मात देकर प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की की। पिछले साल की तरह इस बार भी गुजरात टाइटंस प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now